धार : चूहे ने कुतरी नवजात की नाक, वार्ड की केयरटेकर बर्खास्त

धार (मध्य प्रदेश):

धार जिला अस्पताल के सिविल सर्जन डॉ सीएस गंगराडे ने अस्पताल के चिल्ड्रन वार्ड में गत दिनों चूहे द्वारा एक नवजात शिशु की नाक कुतरने के मामले में वार्ड की केयरटेकर आशा राठौर को बर्खास्त करने के साथ ही स्टाफ नर्स सोनाली भिडे को निलंबित कर दिया है।

सिविल सर्जन डॉ. गंगराडे ने बताया कि बच्चे को लावारिस हालत में जिला अस्पताल लाया गया था। एक महीने में उसकी स्थिति अच्छी हो गई है। चूहे द्वारा नवजात को काटने जैसी कोई बात नहीं है, लेकिन इसके बावजूद बच्चे की सुरक्षा के लिए जिम्मेदार केयरटेकर को सेवा से हटा दिया गया है तथा स्टाफ नर्स को भी तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है।

बताया जाता है कि वार्ड की केयरटेकर एवं स्टॉफ नर्स के खिलाफ जिला अस्पताल प्रबंधन द्वारा की गई कार्रवाई से अस्पताल के कर्मचारियों में रोष है। उनका कहना है कि यह प्रबंधन की लापरवाही है, इसलिए जिम्मेदार अधिकारी पर कार्रवाई होना चाहिए।

यह भी बताया जाता है कि पिछले दिनों एक निजी अस्पताल में इस नजवात शिशु का जन्म हुआ था। हालत नाजुक होने के कारण माता-पिता ने उसे जिला अस्पताल के चिल्ड्रन वार्ड में भर्ती करा दिया। दो दिन पहले इलाज के दौरान चूहे ने नवजात की नाक कुतर दी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

घटना के बाद अस्पताल प्रबंधन ने नवजात को शिशु गहन चिकित्सा इकाई में भर्ती करा दिया, जहां उसकी हालत खतरे से बाहर बताई गई है।