NDTV Khabar

राहुल गांधी को रविशंकर प्रसाद की सलाह, कहा- अगर आप पीएम बनना चाहते हैं, तो ये छोड़ दें

इस बयान पर पीएम मोदी की ओर से हमले के बाद केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने राहुल गांधी को सलाह देने के साथ-साथ सवाल भी किया है

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
राहुल गांधी को रविशंकर प्रसाद की सलाह, कहा- अगर आप पीएम बनना चाहते हैं, तो ये छोड़ दें

रविशंकर प्रसाद (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: कर्नाटक चुनाव के प्रचार में जुटे राहुल गांधी के पीएम बनने वाले बयान पर तरह-तरह की प्रतिक्रिया आ रही हैं. इस बयान पर पीएम मोदी की ओर से हमले के बाद केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने राहुल गांधी को सलाह देने के साथ-साथ तंज भी कसा है. रविशंकर प्रसाद ने कहा कि लोकतंत्र में प्रधानमंत्री वही बनता है, जिसे जनता चुनती है. मगर राहुल को अगर प्रधानमंत्री बनना है तो उन्हें अपने परिवार का हवाला देना बंद करना होगा. 

मुझे हटाने के लिए पैर पकड़े जा रहे हैं, '2019 में बनूंगा पीएम', यह राहुल का अहंकार: PM मोदी

रविशकंर प्रसाद ने राहुल गांधी पर तंज कसते हुए कहा कि मुल्क के प्राइम मिनिस्टर बनने की आपकी इच्छा है. लोकतंत्र में प्रधानमंत्री वही बनता है जिसे जनता चुनती है. हमें यही सिखाया गयाहै. जबसे छात्र राजनीति में आए हैं. लेकिन लोकतंत्र में दिन में सपने देखने में कोई पाबंदी नहीं है. लेकिन अगर प्रधानमंत्री बनना है तो अपने परिवार का हवाला देना बंद करिये. कभी अपने खानदान का, कभई अपनी माता जी के त्याग का. ये जनता आपसे सवाल कर रही है. आप क्या हैं, आपकी अगुआई में आपकी पार्टी बार-बार क्यूं हार जाती है. 

आम चुनाव 2019 के बारे में बोले राहुल गांधी- कांग्रेस को बहुमत मिला, तो मैं बनूंगा प्रधानमंत्री

आगे उन्होंने कहा कि जबसे आप अपनी पार्टी के अध्यक्ष बने हैं, जहां-जहां कांग्रेस गई, हारती है. अगर आप यूपी के चुनाव की बात करते हैं तो वहां गोरखपुर में आपकी जमानत तक जब्त हो गई. इसलिए राहुल जी पहले अपनी पार्टी को मजबूत कीजिए, प्रधानमंत्री का सपना अभी बहुत दूर है. उन्होंने कहा कि राहुल जी कभी अपने अंदर भी झांक कर देख लीजिए... आप मोदी जी के चेहरे में देख रहे हैं. 

टिप्पणियां
वर्क मोड नहीं, 'स्पीकर और एयरप्लेन मोड' में रहते हैं पीएम मोदी : राहुल गांधी
 
गौरतलब है कि बेंगलुरु में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान मीडिया से बातचीत के दौरान राहुल गांधी ने कहा कि अगर 2019 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी को बहुमत मिलता है, तो वह प्रधानमंत्री बनेंगे. जब मीडिया की ओर से उनसे पूछा गया कि अगर 2019 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी की बड़ी जीत होती है, तो क्या आप पीएम बनेंगे, तो इस पर राहुल गांधी ने कहा कि क्यों नहीं. 

VIDEO: पीएम पर राहुल का निशाना, कहा- मेरी मां औरों से अधिक भारतीय


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement