NDTV Khabar

SC के फैसले को CBI की 'नैतिक जीत' बता रविशंकर प्रसाद ने ममता बनर्जी पर बोला हमला

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को कोलकाता पुलिस प्रमुख राजीव कुमार के खिलाफ केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की याचिका पर सर्वोच्च अदालत के फैसले का स्वागत किया और इसे 'नैतिक जीत' करार दिया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
SC के फैसले को CBI की 'नैतिक जीत' बता रविशंकर प्रसाद ने ममता बनर्जी पर बोला हमला

ममता बनर्जी पर रविशंकर प्रसाद का हमला

नई दिल्ली:

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को कोलकाता पुलिस प्रमुख राजीव कुमार के खिलाफ केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की याचिका पर सर्वोच्च अदालत के फैसले का स्वागत किया और इसे 'नैतिक जीत' करार दिया. वहीं बीजेपी ने भी सुप्रीम कोर्ट के फैसले को अपनी नैतित जीत करार दिया है. बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने राजीव कुमार को सीबीआई के सामने पेश होने को कहा है. साथ ही सुप्रीम कोर्ट ने 19 फरवरी से पहले तक अपना जवाब दाखिल करने को कहा है. 

बंगाल विवाद पर कांग्रेस में दो सुर: सांसद बोले- ममता ने लोगों के लिए नहीं, दलाल के लिए आंदोलन किया

सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद मोदी सरकार में कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि आज के सुप्रीम कोर्ट के आदेश से स्पष्ट है कि उनके पुलिस कमिश्नर को सीबीआई के सामने उपस्थित होना होगा. और कोलकाता में नहीं, शिलांग में उपस्थित होना पड़ेगा. बहुत ही ईमानदार जांच के लिए यह बहुत ही उचित आदेश है. इस पूरे जांच को राजनीति के दवाब से मुक्त किया जाएगा. रविशंकर प्रसाद ने कहा कि मैं आज अपनी पार्टी की ओर से बड़ा सवाल पूछता हूं. छोटे निवेशकों को चिट किया गया, उनके पैसे लूटे गए. तो क्या यह हमारी नैतिक जिम्मेवारी नहीं है कि इसकी जांच हो? क्यों इस पर ममता बनर्जी चुप हैं. क्यों इस पर अन्य विपक्षी पार्टियां चुप हैं?.


CBI vs कोलकाता पुलिस: सुप्रीम कोर्ट के फैसले को ममता और केंद्र सरकार दोनों ने बताई 'नैतिक जीत'

दूसरी बड़ी बात हुई है कि सुप्रीम कोर्ट ने अधिकारियों के खिलाफ अवमानना को नोटिस किया है. उनके जवाब के बाद आगे कार्रवाई की जाएगी. कुछ लोग कहेंगे कि हमारी जीत है, इस पर क्या कहेंगे. बड़ा सवाल ये है कि तीन साल से राजीव कुमार को क्यूं नहीं पेश कर रहे थे. वो कौन सी ताकते थीं, जो पुलिस कमिश्नर को पेश होने से रोक रही थी. 

मैं देश के लिए अपनी जान देने को तैयार हूं मगर अन्याय को बर्दाश्त नहीं करूंगी: ममता बनर्जी

उन्होंने आगे कहा कि जानते हैं कि यहां साक्ष्य को मैनुपुलेट (छेड़छाड़) और बर्बाद किया गया है, तो अब वो आएंगे, जांच ईमानदारी से हो, बड़ी बात है, होना भी चाहिए. लेकिन आज दूसरा, जो कि बहुत बड़ा सवाल है आज उठाने की जरूरत है. लाखों बंगाल, बिहार, पूर्वोत्तर के छोटे निवेशकों का हजारों करोड़ नारदा, सारदा में घोटाला किया गया है. उन गरीबों के लुटे हुए पैसों की जांच होनी चाहिए कि नहीं.

ममता बनर्जी आखिर क्यों हैं पीएम मोदी के खिलाफ सबसे ज्यादा हमलावर?

उन्होंने आगे कहा कि अभी तक ममता जी के साथ जिनती पार्टियां खडी हैं, उन्होंने कुछ नहीं कहा. ये जांच होना बहुत जरूरी है. और मुझे लगता है कि सीबीआई ईमानदारी से जांच कर रही है. जो सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर कर रही है. इस पूरे मामले को कॉन्सपीरेशी के एंगल से देखा जाए और इस मामले में मनी लॉन्ड्रिंग हुआ  है या नहीं, उसको भी देखा जाए. रेग्यूलेटरी बॉडी ने ईमानदारी निभाई है या नहीं, यह भी देखा जाए. 

बंगाल विवाद: मोदी सरकार पर बरसे नवजोत सिंह सिद्धू- CBI को कठपुतली बना दिया, लोकतंत्र अब 'डंडा तंत्र' बन गया

टिप्पणियां

पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद में रैली आयोजित करने के लिए राज्य प्रशासन से अनुमति नहीं मिलने पर क्षोभ प्रकट करते हुए भाजपा के वरिष्ठ नेता शाहनवाज हुसैन ने मंगलवार को कहा कि प्रदेश में कानून का शासन नहीं रह गया है, साथ ही जोर दिया कि वह मुर्शिदाबाद जायेंगे. हुसैन ने कहा ममता बनर्जी की सरकार ने मुर्शिदाबाद में मेरी सभा को इजाजत न देकर मुझे रोकने की कोशिश की है, लेकिन मैं डरने वाला नहीं हूं और न ही रूकने वाला हूं.' उन्होंने कहा कि भाजपा दमनकारी ममता सरकार को मुंहतोड़ जवाब देगी. पहले योगीजी की सभा को रोकने की कोशिश हुई, फिर मेरी सभा रोकने का प्रयास हुआ है.  उन्होंने पूछा कि ‘पश्चिम बंगाल में कैसा जंगल राज चाहती हैं ममता बनर्जी.'

VIDEO- SC ने कहा- CBI के सामने पेश हों कमिश्नर राजीव कुमार


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement