NDTV Khabar

PNB घोटाला: रविशंकर बोले- फोटो की राजनीति न करे कांग्रेस, हमारे पास उनके बड़े नेताओं की अंतरंग तस्वीरें

पीएनबी घोटाला मामले में कांग्रेस की ओर से लगातार जारी हमलों के बीच सरकार की ओर से रवि शंकर प्रसाद ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर पलटवार किया

2.5K Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
PNB घोटाला: रविशंकर बोले- फोटो की राजनीति न करे कांग्रेस, हमारे पास उनके बड़े नेताओं की अंतरंग तस्वीरें

रवि शंकर प्रसाद (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: पीएनबी घोटाला मामले में कांग्रेस की ओर से लगातार जारी हमलों के बीच सरकार की ओर से रवि शंकर प्रसाद ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर पलटवार किया. उन्होंने कहा कि सरकार का रुख इस पर स्पष्ट है. बैंकिंग सिस्टम में चाहे किसी का कद और पद क्यों न बड़ा हो, जो इसमें संलिप्त होगा, किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा. कुछ दिनों में काफी प्रभावी कार्रवाई हुई है और अभी कार्रवाई चल रही है. 

उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने बेबुनियाद आरोप लगाए हैं. ये छोटा मोदी कौन सा शब्द है, बार-बार कहा जा रहा है. इस देश में करोड़ों व्यक्ति होंगे, जिनका सरनेम मोदी है. क्या कहना चाह रहे हैं वो. भारत के प्रधानमंत्री के बारे में उनकी पीड़ा हम समझते हैं, वो बार-बार हारते हैं. त्रिपुरा में भी हारने वाले हैं, वो. मगर इसके चलते क्या वो राजनीतिक शालीनता की सारे हदें पार कर जाएंगे. बीजेपी इस तरह की भाषा को मर्यादित हीं मानती है, यह शर्मनाक है. 

यह भी पढे़ं - PNB घोटाला: तेजस्वी ने सुशील तो पिता लालू ने पीएम मोदी पर साधा निशाना, कहा- 'कहां है चौकीदार'

उन्होंने कहा कि "कहा गया कि दावोस में फोटो दिखाई गई उनकी. वो भारत के डेलिगेशन के साथ नहीं गये थे, वो खुद से गये थे. उसमें न पीएम से मुलाकात हुई और न किसी तरह की बात हुई. मगर मैं कांग्रेस को आगाह करना चाह रहा हूं कि कांग्रेस फोटो की राजनीति करना बंद करे. वरना कांग्रेस के बड़े-बड़े नेताओं की चौकसी साहब (चौकसी मेहुल) के साथ की अंतरंग तस्वीरें हमारे पास है.'

उन्होंने कहा कि हमारे प्रधानमंत्री ने राष्ट्रपति के अभिभाषण का जवाब देते हुए एक बात कही थी, कि हमारी सरकार आने के बाद ऐसा कोई लोन नहीं दिया गया जो एनपीए हुआ. ये सारी एनपीए की विरासत कांग्रेस की दी हुई है. 

उन्होंने कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला पर भी हमला बोला. विजय माल्या के बारे में हमसे सवाल पूछा जा रहा है? जबकि विजय माल्या उनके प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को धन्यवाद के पत्र लिख रहे हैं. माल्या को किस तरह से सहयोग किया गया, यह सभी जानते हैं. 

यह भी पढे़ं -  PNB घोटाला: कांग्रेस के आरोप पर सरकार का पलटवार, रविशंकर बोले- किसी को बख्शा नहीं जाएगा

हम बहुत विश्वास के साथ कहना चाहते हैं कि बीजेपी की सरकार में एक भी लोन नहीं दिया गया है जो एनपीए हुआ हो. उन्होंने कहा कि कांग्रेस की परेशानी हम समझ रहे हैं. हर्षत मेहता घोटाला कब हुआ, सत्यम कब हुआ, कांग्रेस के समय हुआ, बाद में तो कोयला घोटाला,आदर्श घोटाला, टूजी घोटाला. बार-बार ये बात सामने आई है कि कांग्रेस ने उस वक्त जांच सही से नहीं करने दिया. 

उन्होंने कहा कि पीएनबी घोटाला मामले में त्वरित कार्रवाई होगी, और किसी को बख्शा नहीं जाएगा. आज जो घटना हुई है, इसकी चर्चा है 2011 में शुरू हुई थी. कुछ लोगों ने सिस्टम तो सरपास किया है. कुछ बैंक के लोग भी इसमें शामिल हैं. मगर मैं एक सवाल मैं छोड़ना चाहुंगा कि जो गीतांजलि ज्वेलर्स है, उसकी आमदनी 2011 के करीब में दोगुनी हो गई थी. मेहुल चौकसी नीरव मोदी के पार्टनर है. ये सब कुछ 2011 से चल रहा था. मगर हमारे समय में ये सामने आया, और जैसे ही सामने आया हमने कार्रवाई की. 

यह भी पढ़ें - नीरव मोदी को 'छोटा मोदी' बता कांग्रेस ने पीएम पर कसा तंज, कहा- चेतावनी के बाद भी सरकार ने कुछ नहीं किया

उन्होंने कहा कि कांग्रेस से एक ही बात कहूंगा कि जिनके घर शीशे के ऐसे हैं, जो टुकड़े-टुकड़े हो चुके हों, वो दूसरों के घर पत्थर नहीं फेंकते. बीजेपी सरकार इमानदारी से काम करती है और करेगी, किसी के दवाब नहीं झुकती. लोकसभा में पीएम मोदी ने कहा था कि मैं एनपीए के तह में जाउंगा और किसी को बख्शा नहीं जाएगा. 

उन्होंने कहा कि अगर विजय माल्या लंदन में हैं तो क्या उनके खिलाफ कार्रवाई में कोई कमी दिखाई पड़ रही है क्या? सीबीआाई बिना किसी दवाब के काम कर रही है. हमारी सरकार में बैंकिंग सिस्टम को ऑटोनॉमी दे रखी  है कि काम करो. सही पूंजी निवेश के लिए रास्ता बनाओ और गड़बड़ी करते हो तो परिणाम के लिए भी तैयार रहो. 

उन्होंने कहा कि नीरव मोदी के खिलाफ इनकम टैक्स की कार्रवाई सख्त चल रही है. जिन लोगों ने सिस्टम को खराब करने की कोशिश की है, सबके खिलाफ कार्रवाई हो रही है और आगे भी होगी. विजय माल्या अगर लंदन भागा है तो उसके खिलाफ वहां भी कार्रवाई हो रही है. 

टिप्पणियां
प्रधानमंत्री की छवि सुरजेवाला और कांग्रेस खराब नहीं कर सकती. प्रधानमंत्री को जनता का आशीर्वाद प्राप्त है. मगर राहुल गांधी को मैं ये कहना चाहूंगा कि वो कांग्रेस के अध्यक्ष क्षमता से नहीं, बल्कि परिवार की वजह से है. राहुल खुद अमर्यादित भाषा का इस्तेमाल कर रहे हैं.  पत्रकारों के सवाल पर उन्होंने कहा कि अगर नीरव मोदी विदेश में भी भागा है तो वहां भी कार्रवाई होगी. अब भारत की स्थिति दुनिया में बदल गई है. 

VIDEO: देश के सबसे बड़े बैंकिंग घोटाले पर PNB की सफ़ाई


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement