NDTV Khabar

बंधन बैंक सहित अब इन दो और बैंकों पर संकट, RBI ने लगाया एक करोड़ का जुर्माना

बंधन बैंक ने नियामकीय सूचना में कहा है कि RBI ने बैंक में बंधन फाइनेंसियल होल्डिंग्स लिमिटेड की हिस्सेदारी को कम करके 40 प्रतिशत पर लाने में असफल रहने पर जुर्माना लगाया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बंधन बैंक सहित अब इन दो और बैंकों पर संकट, RBI ने लगाया एक करोड़ का जुर्माना

प्रतीकात्मक तस्वीर

खास बातें

  1. प्रवर्तक हिस्सेदारी कम करके 40 प्रतिशत पर नहीं लाने के लिए लगा जुर्माना
  2. बंधन बैंक ने नियामकीय सूचना में यह जानकारी दी
  3. अगस्त 2015 में एक पूर्ण बैंक के रूप में काम करना शुरू किया बंधन बैंक ने
कोलकाता:

भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने मंगलवार को प्रवर्तक हिस्सेदारी कम करके 40 प्रतिशत पर नहीं लाने के लिए बंधन बैंक पर एक करोड़ रुपये का जुर्माना लगा दिया. बता दें, बंधन बैंक ने नियामकीय सूचना में यह जानकारी दी है. बंधन बैंक को RBI से 2014 में सामान्य बैंकिंग लाइसेंस प्राप्त हुआ था और उसने अगस्त 2015 में एक पूर्ण बैंक के रूप में काम करना शुरू किया. बंधन बैंक ने नियामकीय सूचना में कहा है कि RBI ने बैंक में बंधन फाइनेंसियल होल्डिंग्स लिमिटेड की हिस्सेदारी को कम करके 40 प्रतिशत पर लाने में असफल रहने पर जुर्माना लगाया है.

RBI के बाहर लगा PMC बैंक के खाताधारकों का जमावड़ा, रखी ये मांग

बता दें, बैंक द्वारा पूर्ण बैंकिंग कारोबार शुरू करने के तीन साल के भीतर यह हिस्सेदारी बैंक मताधिकार वाली चुकता पूंजी के 40 प्रतिशत पर लाई जानी थी. बंधन बैंक के साथ ही RBI ने सहकारी क्षेत्र के जनता सहकारी बैंक पर भी एक करोड़ रुपये का जुर्माना लगाया है. इसके अलावा जलगांव पीपुल्स सहकारी बैंक पर भी 25 लाख रुपए का जुर्माना लगाया गया है. 


ओडिशा के प्रधान सचिव ने सरकारी विभागों से कहा- बैंकों में पैसा मत रखें, RBI नाराज

टिप्पणियां

केन्द्रीय बैंक ने आय पुष्टि, अग्रिम प्रबंधन और संपत्ति वर्गीकरण नियमों के उल्लंघन को लेकर पुणे स्थित जनता सहकारी बैंक पर एक करोड़ रुपए और जलगांव पीपुल्स सहकारी बैंक पर 25 लाख रुपए का जुर्माना लगाया है. केन्द्रीय बैंक ने इस संबंध में मंगलवार को एक विज्ञप्ति जारी कर यह जानकारी दी है.

VIDEO: खबरों की खबर: वित्त मंत्री और उनके पति परकाला के बीच तर्कों के तीर



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... घाटी में इंटरनेट को लेकर दिए बयान पर नीति आयोग के सदस्य वीके सारस्वत ने दी सफाई, कहा- मैं नहीं चाहता कि...

Advertisement