RBI गवर्नर शक्तिकांत दास हुए कोरोना वायरस से संक्रमित

आरबीआई गवर्नर शक्तिकांत दास (RBI Governor Shaktikanta Das) कोरोना संक्रमित पाए गए हैं.उन्होंने रविवार को ट्वीट कर खुद इस बात की जानकारी दी.

RBI गवर्नर शक्तिकांत दास हुए कोरोना वायरस से संक्रमित

आरबीआई गवर्नर शक्तिकांत दास (फाइल फोटो).

नई दिल्ली:

आरबीआई गवर्नर शक्तिकांत दास (RBI Governor Shaktikanta Das) कोरोना संक्रमित पाए गए हैं.उन्होंने रविवार को ट्वीट कर खुद इस बात की जानकारी दी. शक्तिकांत दास ने लिखा, "मेरी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. हालांकि मुझ में लक्षण नहीं दिख रहे हैं.मैं पूरी तरह से ठीक हूं. हाल के दिनों में जो मेरे संपर्क में आए थे सबको सूचित कर दिया है. आइसोलेशन में रहकर काम जारी रखूंगा. आरबीआई में कामकाज सामान्य रूप से चालू रहेगा.  मैं अपने सभी सहकर्मियों के साथ संपर्क में हूं." 

बता दें कि देश में कोविड-19 से 70,78,123 लोगों के ठीक होने के साथ ही संक्रमण से उबरने की राष्ट्रीय दर बढ़कर 90 फीसदी हो गई है. केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने रविवार को यह जानकारी दी. मंत्रालय ने बताया कि पिछले 24 घंटे में 62,077 और लोग इस महामारी से ठीक हुए जबकि इसी अवधि में संक्रमण के 50,129 नये मामले सामने आए.  मंत्रालय ने कहा, ‘‘इस समय उपचाराधीन मरीजों की संख्या की तुलना में स्वस्थ हुए लोगों की संख्या 64,09,969 अधिक है.'' 

यह भी पढ़ें: 14 साल की छात्रा ने कोरोना संक्रमण से निजात दिलाने में मददगार हो सकने वाले इलाज की खोज की

Newsbeep

पिछले एक सप्ताह से लगातार एक हजार से कम लोगों की मौत हो रही है. मंत्रालय ने बताया कि यह आंकड़ा दो अक्टूबर से 1,100 से कम है. देश में अब 6,68,154 संक्रमितों का इलाज चल रहा है जो कुल मामलों का 8.50 प्रतिशत है. ताज़ा आंकड़ों के मुताबिक, भारत में 50,129 नए मरीजों के बाद कुल मामलों की संख्या बढ़कर 78,64,811 हो गई है, जबकि मृतकों का आंकड़ा 1,18,534 हो गया है.
 

'मन की बात' में कोरोना पर बोले PM- इस लड़ाई में हमारी जीत सुनिश्चित

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com