NDTV Khabar

आरबीआई ने आयात के लिए गारंटीपत्र जारी करने पर लगाई रोक

आरबीआई ने अपने आदेश में आयात के लिए व्यापार लोन पर गारंटीपत्र (एलओयू) और भरोसा-पत्र (एलओसी) जारी करने पर रोक लगाई है. रिजर्व बैंक ने अपने एक बयान में कहा कि गारंटीपत्र पर रोक लगाने का निर्णय तत्काल प्रभाव से लागू होगा.

4 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
आरबीआई ने आयात के लिए गारंटीपत्र जारी करने पर लगाई रोक

आरबीआई की फाइल फोटो

नई दिल्ली: भारतीय रिजर्व बैंक( आरबीआई) ने  आयात के लिए व्यापार लोन पर गारंटीपत्र (एलओयू) और भरोसा-पत्र (एलओसी) जारी करने पर रोक लगाई है. बैंक ने यह फैसला  कुछ दिन पहले आभूषण कारोबारी नीरव मोदी द्वारा बैंकों के साथ की गई धोखाधड़ी को ध्यान में रखते हुए लिया है. रिजर्व बैंक ने अपने एक बयान में कहा कि गारंटीपत्र पर रोक लगाने का निर्णय तत्काल प्रभाव से लागू होगा.

टिप्पणियां
यह भी पढ़ें: नीरव मोदी और विजय माल्‍या जैसे भगोड़ों के खिलाफ सरकार लाई बिल

गौरतलब है कि नीरव मोदी ने अलग-अलग बैंक से करीब 13 हजार करोड़ रुपये की धोखाधड़ी की थी. इस मामले में सीबीआई और ईडी नीरव मोदी और उसके सहयोगियों को कई बार नोटिस भी जारी कर चुकी है. लेकिन इसके बावजदू भी नीरव मोदी जांच एजेंसियों के सामने पेश नहीं हुआ है. हालांकि विभिन्न जांच एजेंसियों ने इस फर्जीवाड़े के सामने आने के बाद नीरव मोदी की संपत्ति जब्त करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है. इस मामले में पुलिस ने कुछ बैंक अधिकारियों और कर्मचारियों के खिलाफ भी मामला दर्ज किया था. 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement