NDTV Khabar

राज्यसभा सदस्य के रूप में रविवार को शपथ लेंगे अरुण जेटली, सोमवार से संभालेंगे कार्य

रविवार को राज्यसभा सांसद के रूप में अरुण जेटली शपथ लेंगे.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
राज्यसभा सदस्य के रूप में रविवार को शपथ लेंगे अरुण जेटली, सोमवार से संभालेंगे कार्य

अरुण जेटली रविवार को लेंगे शपथ (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. अरुण जेटली बीमार चल रहे थे.
  2. अरुण जेटली रविवार को शपथ लेंगे.
  3. सोमवार से कार्यभार संभाल लेंगे.
नई दिल्ली: हाल ही में एक बार फिर से राज्यसभा सदस्य के रूप में चुने गये वित्त मंत्री अरुण जेटली रविवार को उपराष्ट्रपति और राज्यसभा के चेयरमैन वेंकैया नायडू के चैंबर में शपथ लेंगे. अरुण जेटली कल 11 बजे सुबह शपथ लेंगे और फिर वह सोमवार से अपने नॉर्थ ब्लॉक कार्यालय से काम करेंगे.

गौरतलब है कि वित्त मंत्री अरुण जेटली गुर्दे की बीमारी से पीड़ित हैं. उससे पहले इस सप्ताह उनकी दो बार और डायलिसिस करायी जा सकती है. सूत्रों ने जानकारी दी थी कि अरुण जेटली 16 अप्रैल से कामकाज शुरू कर सकते हैं. वह पिछले सोमवार से दफ्तर नहीं जा रहे हैं. 

डायलिसिस के बाद AIIMS से घर लौटे अरुण जेटली, जल्द होगा किडनी ट्रांसप्लांट

65 साल के जेटली को शुक्रवार को दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान ( एम्स ) में भर्ती किया गया था. वहां दो दिन तक चली जांच पड़ताल के बाद कल उनका डायलिसिस किया गया. उन्हें घर पर नियम - परहेज के साथ रहने की सलाह के साथ अस्पताल से छुट्टी दे दी गयी है.

हालांकि मंत्री अभी घर पर हैं लेकिन उन्हें संक्रमण के खतरे से बचाने के लिए ज्यादा लोगों को उनसे मिलने की अनुमति नहीं दी जा रही है. अस्तपाल जाने से पहले जेटली को गुर्दा प्रतिरोपित किए जाने की चर्चा थी. लेकिन उनका इलाज कर रहे डाक्टरों ने उन्हें कुछ समय के लिये डायलिसिस और दवाओं पर रहने की सलाह दी है. 

नीतीश कुमार ने अरुण जेटली को लिखा पत्र, कहा- लंगर के सामान पर न लगे जीएसटी 

टिप्पणियां
गुर्दों के ठीक से काम न करने पर रक्त की मशीन से सफाई के लिए डायलिसिस की जाती है. जेटली राज्य सभा के हाल के चुनावों में फिर चुन लिए गए हैं पर अपनी इस तकलीफ की वजह से सदस्यता की शपथ नहीं ले सके हैं. उनका मौजूदा कार्यकाल इसी महीने समाप्त हो रहा है. 

VIDEO: अरविंद केजरीवाल ने अरूण जेटली से भी मांगी माफी


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement