NDTV Khabar

एक क्लिक में पढ़ें दिनभर की चर्चित खबरें...

राष्ट्रपति के चुनाव के लिए एनडीए के उम्मीदवार रामनाथ कोविद ने नामांकन भरा, पीएम नरेंद्र मोदी की अमेरिका यात्रा से पहले अमेरिका ने मानवरहित ड्रोन के सौदे को मंजूरी दी

333 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
एक क्लिक में पढ़ें दिनभर की चर्चित खबरें...

रामनाथ कोविंद ने राष्ट्रपति पद के लिए एनडीए के प्रत्याशी के रूप में नामांकन जमा किया.

नई दिल्ली: शुक्रवार को श्रीनगर में अलगाववादियों ने एक डीएसपी की पीट-पीटकर हत्या कर दी और इधर हरियाणा में चलती हुई ट्रेन में एक किशोर की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई. राष्ट्रपति के चुनाव के लिए एनडीए के उम्मीदवार रामनाथ कोविद ने नामांकन भर दिया है. पीएम नरेंद्र मोदी की अमेरिका यात्रा से पहले अमेरिका ने मानवरहित ड्रोन के सौदे को मंजूरी दे दी है. देश-दुनिया की दिन भर की प्रमुख खबरें इस प्रकार हैं-  

1.राष्ट्रपति चुनाव : नामांकन भरने के बाद रामनाथ कोविंद बोले - जबसे राज्यपाल बना मेरा कोई दल नहीं
राष्ट्रपति चुनाव के लिए एनडीए के उम्मीदवार रामनाथ कोविंद ने नामांकन भर दिया है. इस दौरान उनके साथ पीएम मोदी, वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह भी मौजूद थे. एनडीए शासित राज्यों के मुख्यमंत्री भी साथ थे. रामनाथ कोविंद का राष्ट्रपति बनना तय माना जा रहा है. (पूरी खबर पढ़ें)

2. पीएम नरेंद्र मोदी की यात्रा से पहले अमेरिका ने दी 22 मानवरहित ड्रोन के सौदे को मंज़ूरी
22 गार्जियन मानवरहित ड्रोन का सौदा लगभग दो अरब अमेरिकी डॉलर का होगा. भारतीय नौसेना को हिन्द महासागर पर निगरानी के लिए ये ड्रोन दिए जाएंगे. रिपोर्ट के मुताबिक सौदे को अमेरिकी विदेश मंत्रालय ने मंज़ूरी दे दी है, और इसके बारे में भारत सरकार तथा ड्रोन की कैलिफोर्निया स्थित निर्माता कंपनी जनरल एटॉमिक्स को अवगत करा दिया गया है. (पूरी खबर पढ़ें)

3. श्रीनगर की जामिया मस्जिद के बाहर भीड़ ने पीट-पीटकर की डीएसपी की हत्या
जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर स्थित जामिया मस्जिद के बाहर गुस्साई भीड़ ने एक डीएसपी की पीट-पीटकर हत्या कर दी. पुलिस के मुताबिक- जब डीएसपी मोहम्मद अयूब पंडित पर हमला हुआ वह जामिया मस्जिद के बाहर सुरक्षा में तैनात थे. उनकी सर्विस रिवॉल्वर भी नहीं मिल रही है. शहीद डीएसपी को मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने आज श्रद्धांजलि दी. उन्होंने कहा कि जिस दिन पुलिस का सब्र टूटा तब मुश्किल हो जाएगी. (पूरी खबर पढ़ें)

4. खास बातें: इसरो ने पीएसएलवी सी 38 का सफल लॉन्च किया, जानें सरहद पर कैसे रखेगा नजर
भारत ने आसमान में एक और छलांग लगाई है. श्रीहरिकोटा से लॉन्च किए गए पीएसलवी सी-38 का लॉन्च कामयाब रहा. ये पीएसएलवी की लगातार 39 वीं सफल उड़ान है. इसके ज़रिए भेजे गए कार्टोसैट सैटेलाइट अपनी कक्षा में पहुंच गया है. (पूरी खबर पढ़ें)

5. ट्रेन में भीड़ के बर्बर हमले में किशोर की मौत, कोच में फैले खून ने बयां की हिंसा की कहानी
हरियाणा में कल रात चलती हुई ट्रेन में चार लोगों पर यात्रियों की भीड़ ने बर्बर हमला किया. इस हमले में एक 16 वर्षीय किशोर की मौत हो गई. हमलावरों ने इस घटना के बाद दिल्ली से 20 किलोमीटर दूर स्थित असावती स्टेशन पर चारों को ट्रेन से फेंक दिया. (पूरी खबर पढ़ें)

6. खबर पक्‍की है! कपिल शर्मा के शो में फिर अपनी चाय बेचते नजर आएंगे चंदन प्रभाकर
पिछले कुछ समय से विवादों से घिरे और अपने ही शो पर अकेले पड़ चुके कपिल शर्मा के लिए खुशी की खबर है. कपिल शर्मा के बिछड़े हुए साथी और जिगरी दोस्‍त चंदन प्रभाकर आखिरकार कपिल शर्मा के शो पर वापिस आ गए हैं. चंदन ने कपिल शर्मा के शो की शूटिंग की शुरू कर दी है. ऑस्‍ट्रेलिया से लौटते वक्‍त हुए झगड़े के बाद से ही कप‍िल शर्मा के सभी साथियों ने उनका साथ छोड़ दिया. (पूरी खबर पढ़ें)

7. विराट कोहली के साथ मतभेद की वजह कहीं अनिल कुंबले की ओर से पेश किया गया यह प्रस्‍ताव तो नहीं!
अनिल कुंबले ने साढ़े छह करोड़ के मौजूदा वेतन को बढ़ाकर साढ़े सात करोड़ रुपए करने का सुझाव दिया है और 'टिप्पणी' कॉलम में लिखा है : 'कप्तान की अनुमानित आय का 60 प्रतिशत. टीम के प्रदर्शन के आधार पर अपने वेतन का 30 प्रतिशत वैरिएबल बोनस का पात्र.' (पूरी खबर पढ़ें)

8. ऑस्ट्रेलिया ओपन : भारत के किदाम्बि श्रीकांत सेमीफाइनल में पहुंचे, पीवी सिंधु, साइना ने किया निराश...
हाला ही में इंडोनेशिया ओपन जीत चुके भारतीय बैडमिंटन स्टार किंदाम्बि श्रीकांत ने शानदार फॉर्म बरकरार रखते हुए ऑस्ट्रेलियन ओपन सुपर सीरीज के पुरुष वर्ग सिंगल्स के सेमीफाइनल में पहुंच गए हैं. (पूरी खबर पढ़ें)

टिप्पणियां
9. Live INDvsWI : टीम इंडिया की बैटिंग शुरू, वेस्टइंडीज ने जीता है टॉस, कुलदीप यादव कर रहे डेब्यू
टीम इंडिया भले ही चैंपियंस ट्रॉफी में अपना खिताब नहीं बचा पाई, लेकिन वनडे में उसका कोई सानी नहीं है. वैसे भी कप्तान विराट कोहली कह चुके हैं कि वह चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में पाकिस्तान के हाथों मिली 180 रनों की हार को भुलाकर वेस्टइंडीज दौरे पर  (पूरी खबर पढ़ें)

10. विराट कोहली पर बरसे पूर्व स्पिनर ईरापल्‍ली प्रसन्‍ना, कहा- जब कप्‍तान ही बॉस तो कोच की जरूरत ही क्‍या है?
प्रसन्‍ना ने कहा, 'उन्हें कोच की जरूरत क्यों है जब कप्तान ही बॉस है? मुझे तो यहां तक लगता है कि उन्हें बल्लेबाजी और क्षेत्ररक्षण कोच (संजय बांगड़ और आर श्रीधर) की भी जरूरत नहीं है.' प्रसन्ना ने कोहली की कप्तानी क्षमताओं पर भी सवाल उठाए. (पूरी खबर पढ़ें)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement