अखबारों में आज : श्रीनगर में 7% वोटिंग, अब तक सबसे कम; 8 की मौत, अब तक सबसे ज्यादा

अखबारों में आज : श्रीनगर में 7% वोटिंग, अब तक सबसे कम; 8 की मौत, अब तक सबसे ज्यादा

नई दिल्ली:

आज के दिल्ली से प्रकाशित लगभग सभी अखबारों ने श्रीनगर में हुए उपचुनाव की खबर को प्रमुखता से छापा है. आतंकियों और अलगाववादियों के बहिष्कार के चलते रविवार को श्रीनगर उपचुनाव में अब तक की सबसे कम वोटिंग हुई. महज 7.14% लोगों ने वोट दिए. वहीं अब तक की सबसे बड़ी चुनावी हिंसा में एक महिला समेत 8 प्रदर्शनकारी मारे गए. 200 से ज्यादा जगहों पर हिंसक झड़पें हुईं. प्रदर्शनकारियों ने पोलिंग बूथों पर पेट्रोल बम फेंके तो कहीं पथराव किया. चुनाव कर्मचारियों, सुरक्षाबलों सहित 120 से अधिक लोग घायल हैं. आतंकियों की धमकियों के कारण डेढ़ हजार पोलिंग बूथों पर 12.60 लाख वोटरों में से 90 हजार ने ही वोट दिया.

वहीं, दैनिक जागरण ने पूरे देश में गोहत्या पर लगे प्रतिबंध की खबर को फ्रंट पेज पर लीड के रूप प्रकाशित किया है. राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ प्रमुख मोहन भागवत ने गोरक्षक दलों की ओर से की जा रही ¨हसा की निंदा करते हुए कहा है कि यह गोरक्षा के प्रयासों को बदनाम कर रही है. इसके साथ ही उन्होंने स्पष्ट किया कि संघ पूरे देश में गोहत्या पर प्रतिबंध के लिए एक कानून चाहता है. महावीर जयंती के मौके पर उन्होंने गोहत्या को ‘अधर्म’ बताया. साथ ही गोरक्षा के प्रयासों में अधिक से अधिक लोगों को जोड़ने का आह्वान किया. उन्होंने कानून और संविधान का पूरी तरह पालन करने पर जोर दिया. मोहन भागवत महावीर जयंती के अवसर पर रविवार को तालकटोरा इंडोर स्टेडियम में आयोजित समारोह को संबोधित कर रहे थे.1पिछले दिनों भाजपा शासित राजस्थान के अलवर में गोरक्षकों द्वारा एक मुस्लिम की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई थी. इसके बाद विपक्षी पार्टियां इस मुद्दे को लेकर हमलावर हो गई हैं.
 

papers

हिंदुस्तान ने दिल्ली में 15 करोड़ के पुराने नोट जब्त की खबर को फ्रंट पेज पर लीड के रूप प्रकाशित किया है. नोटबंदी के बाद दिल्ली में पुराने नोटों की यह सबसे बड़ी बरामदगी है. इससे पहले ग्रेटर कैलाश पार्ट-1 में रहने वाले दिल्ली के वकील रोहित टंडन के घर पर आयकर अधिकारियों ने छापा मारकर 13.5 करोड़ रुपये के पुराने और नए नोट जब्त किए थे.
papers

इनके अलावा अखबरों के पन्ने राजनीति और अर्थजगत की खबरों को विभिन्न शीर्षकों के साथ समेटे हुए हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com