NDTV Khabar

अखबारों में आज : 16 हजार रुपये में परोसी गई आम आदमी की थाली

21 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
अखबारों में आज : 16 हजार रुपये में परोसी गई आम आदमी की थाली
नई दिल्ली: आज के दिल्ली से प्रकाशित लगभग सभी अखबारों ने 16 हजार रुपये में परोसी गई आम आदमी की थाली की खबर को प्रमुखता से छापा है. दिल्ली सरकार के एक वर्ष पूरा होने पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल द्वारा दी गई पार्टी में हजारों रुपये की थाली परोसी गई थी। नगर निगम चुनाव से पहले मामला सार्वजनिक होने पर विपक्ष इसे भुनाने में जुट गया है। इस पार्टी में परोसी गई एक थाली की कीमत 12 से 16 हजार रुपये के बीच थी। शुंगलू कमेटी ने इस पर गंभीर टिप्पणियां की हैं।1दरअसल, सरकार की सालगिरह के जश्न के लिए 11 और 12 फरवरी 2016 को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के सरकारी निवास पर दावत दी गई थी। इसमें खास मेहमानों को ही बुलाया गया था। 11 फरवरी को 50 और 12 फरवरी को 30 मेहमानों के लिए लंच का ऑर्डर दिया गया। पहले दिन प्रति प्लेट 12,472 रुपये की दर से कुल बिल 6,23,605 रुपये का आया। अगले दिन 12 फरवरी को प्रति व्यक्ति लंच की कीमत 12,472 रुपये से बढ़कर 16,025 रुपये हो गई और कर सहित बिल 4,80,752 रुपये आया। शनिवार को इस दावत से संबंधित दो बिल सामने आए हैं।

वहीं, दैनिक भास्कर ने चुनाव सुधार पर राष्ट्रपति, सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस और जज के अहम सुझाव की खबर को फ्रंट पेज पर लीड के रूप प्रकाशित किया है. देश की चुनाव प्रक्रिया पर राष्ट्रपति और सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस दोनों ने ही सवाल उठाए हैं। राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने कहा कि पार्लियामेंट्री गवर्नेंस की व्यवस्था ही ऐसी है कि यहां 100 में 51 हासिल करने वाले को सारे अधिकार मिल जाते हैं। लेकिन अपने देश में तो 51 से कम पाने वाले भी सारे अधिकारों के मजे लेते हैं। राष्ट्रपति और सीजेआई 'चुनावी मुद्दों के संदर्भ में आिर्थक सुधार' विषय पर बोल रहे थे.
 
news papers

जनसत्ता ने उत्तर प्रदेश में 3700 करोड़ की ऑनलाइन ठगी मामले में गिरफ्तार किए गए कंपनी के पूर्व निदेशक की खबर को फ्रंट पेज पर लीड के रूप में प्रकाशित किया है.  उत्तर प्रदेश एसटीएफ एवं एसआईटी के संयुक्त अभियान में फर्जी कंपनी बनाकर लाखों लोगों से धोखाधड़ी करके करोड़ों रुपये वसूलने वाली एक कंपनी के पूर्व निदेशक सुनील कुमार मित्तल को जनपद-गाजियाबाद से गिरफ्तार कर लिया गया है. हापुड़ जिले के पिलखुआ निवासी सुनील कुमार मित्तल के कब्जे से एक अदद गाड़ी ऐडेवर फोर्ड, कार बरामद की गई है.

ऑनलाइन सोशल मीडिया पोर्टल बनाकर लाखों लोगों से मेंबरशिप धनराशि के नाम पर लगभग 37 अरब रुपये की धोखाधड़ी किए जाने का मामला प्रकाश में आने पर इस कंपनी के पूर्व निदेशक अनुभव मित्तल, कंपनी के सीओओ श्रीधर प्रसाद, कंपनी के टेक्निकल हेड महेश दयाल तथा बैंक कर्मी अतुल कुमार मिश्रा को गिरफ्तार किया गया था.
 
news papers

अभियुक्त सुनील कुमार मित्तल उपरोक्त को उड़प्पी रेस्त्रां के सामने, नवयुग मार्केट, थाना सिहानी गेट, जनपद गाजियाबाद से गिरफ्तार किया गया. बरामद वाहन के स्वामित्व के संबंध में छानबीन की जा रही है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement