NDTV Khabar

एक क्लिक में पढ़ें शनिवार, 24 जून 2017 की 10 बड़ी खबरें

शनिवार को दिल्‍ली-एनसीआर के दूसरे अंतरराष्‍ट्रीय हवाई अड्डे को केंद्र सरकार ने सैद्धांतिक सहमति दे दी है. ग्रेटर नोएडा से सटे जेवर में बनने वाला यह एयरपोर्ट 5-6 वर्षों में काम करने लगेगा.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
एक क्लिक में पढ़ें शनिवार, 24 जून 2017 की 10 बड़ी खबरें

फाइल फोटो

नई दिल्‍ली: शनिवार 24 जून 2017 की दिनभर की बड़ी खबरों में आपका स्‍वागत है. हरियाणा में ट्रेन में एक शख्‍स की पीट-पीटकर हत्‍या किए जाने के मामले में गिरफ्तार शख्‍स ने कहा है कि उसके दोस्‍तों ने उससे कहा था कि ये लोग गाय खाते हैं इसलिए इन्‍हें मारो. उसने यह भी कहा कि वह नशे में था. शनिवार को दिल्‍ली-एनसीआर के दूसरे अंतरराष्‍ट्रीय हवाई अड्डे को केंद्र सरकार ने सैद्धांतिक सहमति दे दी है. ग्रेटर नोएडा से सटे जेवर में बनने वाला यह एयरपोर्ट 5-6 वर्षों में काम करने लगेगा. खेल जगत की बात करें तो हॉकी वर्ल्ड लीग सेमीफाइनल्स में भारत ने एक बार फिर पाकिस्‍तान को रौंद दिया. भारत ने अपने चिर प्रतिद्वंदि्व को 6-1 से हरा दिया. उधर महाराष्ट्र सरकार ने किसानों के 1.5 लाख रुपये तक के कृषि कर्ज की माफी की घोषणा की है. पढ़ें 24 जून 2017 की 10 बड़ी खबरें एक साथ.

हरियाणा : ट्रेन में शख्‍स की पीटकर हत्‍या करने के आरोपी ने कहा, 'उसे कहा गया था कि वो बीफ खाते हैं'
हरियाणा में शुक्रवार को ट्रेन में 16 वर्षीय लड़के की पीट-पीटकर हत्‍या किए जाने के मामले में गिरफ्तार किए गए शख्‍स ने कैमरे के सामने कबूल किया है कि उसके दोस्‍तों ने यह कहकर मुस्लिम लड़कों को पीटने को कहा कि वो लोग बीफ खाते हैं.

भारतवंशी सिख महिला पलबिंदर कौर शेरगिल बनी कनाडा के सुप्रीम कोर्ट में पहली पगड़ीधारी जज
भारतवंशी सिख मानवाधिकार वकील पलबिंदर कौर शेरगिल को न्यू वेस्टमिंस्टर स्थित सुप्रीम कोर्ट ऑफ ब्रिटिश कोलंबिया का न्यायाधीश नियुक्त किया गया है.

टीम इंडिया के जडेजा, 'चाइनामैन' कुलदीप यादव सहित 7 क्रिकेटर जिनके डेब्यू मैच में फिर गया 'पानी'...
लंबे समय से टीम में आने का इंतजार कर रहे कुलदीप यादव को विंडीज के खिलाफ जगह तो मिली, लेकिन उनको डेब्यू मैच में ही न तो गेंदबाजी मिली और न ही बल्लेबाजी.

INDvsPAK Hockey वर्ल्ड लीग : भारतीय हॉकी टीम ने एक बार फिर पाकिस्तान को बुरी तरह पीटा...
हॉकी वर्ल्ड लीग सेमीफाइनल्स में खिताबी दौड़ से बाहर हो चुकी भारतीय टीम ने धुर विरोधी पाकिस्तान टीम को शनिवार को इस टूर्नामेंट में दूसरी बार करारी मात दी. भारत ने पाकिस्‍तान को 6-1 के बड़े अंतर से हरा दिया.

महाराष्ट्र में किसानों के 1.5 लाख रुपये तक के कृषि कर्ज की माफी की घोषणा
महाराष्ट्र सरकार ने किसानों के 1.5 लाख रुपये तक के कृषि कर्ज की माफी की घोषणा की है. मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि महाराष्ट्र में 2012 से सूखे की स्थिति है और उसके बाद से कई किसान कर्ज नहीं चुका पाए हैं.

एमएस धोनी खुद ही तैयार कर रहे अपना रिप्लेसमेंट! फोटो पर फैन्स ने ली चुटकी, किए कुछ ऐसे कमेंट...
विराट कोहली के नेतृत्व में टीम इंडिया इस समय वेस्टइंडीज में वनडे और टी-20 सीरीज खेल रही है. वैसे क्लीन स्वीप के इरादे से उतरी टीम इंडिया के लिए दौरे की शुरुआत अच्छी नहीं रही, क्योंकि पहला वनडे ही बारिश की वजह से धुल गया. सीरीज में अभी चार वनडे और बचे हैं और इनमें से सभी में वह जीत दर्ज करना चाहेगी. पहले मैच से पहले टीम इंडिया ने जमकर तैयारी की थी. इस बीच सबका ध्यान एमएस धोनी और टीम के एक युवा खिलाड़ी ने अपनी ओर खींच लिया.

ग्रेटर नोएडा : जेवर में एयरपोर्ट को मिली हरी झंडी, पर्यटन और रोजगार के अवसर बढ़ेंगे
इस अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के बन जाने से पश्चिमी उत्तर प्रदेश के जिलों का आर्थिक विकास होने, पर्यटन को बल मिलने और रोजगार व व्यवसाय के अवसर बढ़ने की उम्मीद है.

क्रिकेटर मिताली राज के दमदार जवाब को मिला सानिया मिर्जा और अमिताभ बच्‍चन का समर्थन
शुक्रवार को खुद से पूछे गए एक सवाल पर लैंगिक भेदभाव का मुद्दा उठाने वाली भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्‍तान मिताली राज के सुर में अब भारत की दिग्गज महिला टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा ने भी सुर मिलाया है. सानिया मिर्जा ने मिताली की तारीफ की है और सोशल मीडिया पर उनका हौसला बढ़ाया है.

टिप्पणियां
मध्य प्रदेश के मंत्री नरोत्तम मिश्रा को चुनाव आयोग ने अयोग्य घोषित किया
मध्य प्रदेश के मंत्री नरोत्तम मिश्रा को चुनाव आयोग ने अयोग्य घोषित कर दिया है. उन पर 2008 के चुनाव के दौरान पेड न्यूज के आरोप लगाए गए थे. चुनाव आयोग ने उनके तीन साल के लिए चुनाव लड़ने पर प्रतिबंध लगा दिया है. गौरतलब है कि मध्य प्रदेश में 2018 के दिसंबर में विधानसभा चुनाव हो सकते हैं.

आरजेडी कार्यकर्ता का आरोप- तेज प्रताप ने मेरे साथ मारपीट की फिर धक्का देकर घर से बाहर निकाल दिया
राष्ट्रीय जनता दल अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के बेटे और बिहार सरकार में स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप यादव पर उनकी ही पार्टी के एक नेता ने मारपीट, दुर्व्यवहार और से घर से धक्का देकर बाहर निकालने का आरोप लगा दिया है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement