NDTV से बोले नए सेना प्रमुख मनोज मुकुंद नरवणे- कहा गया तो PoK पर हमले को तैयार

देश के नए आर्मी चीफ जनरल मनोज मुकुंद नरवणे ने NDTV को दिए इंटरव्यू में कहा कि सेना के पास पाक अधिकृत कश्मीर (PoK) में ऑपरेशन के लिए 'विभिन्न योजनाएं' हैं और वह 'किसी भी स्थिति से निपटने' के लिए तैयार है.

NDTV से बोले नए सेना प्रमुख मनोज मुकुंद नरवणे- कहा गया तो PoK पर हमले को तैयार

सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवणे (General MM Naravane) ने NDTV से की खास बातचीत.

खास बातें

  • एनडीटीवी से सेना प्रमुख की खास बातचीत
  • 'कहा गया तो PoK पर हमले को तैयार'
  • कहा- सेना राजनीति से दूर है और दूर ही रहेगी

देश के नए आर्मी चीफ जनरल मनोज मुकुंद नरवणे ने NDTV को दिए इंटरव्यू में कहा कि सेना के पास पाक अधिकृत कश्मीर (PoK) में ऑपरेशन के लिए 'विभिन्न योजनाएं' हैं और वह 'किसी भी स्थिति से निपटने' के लिए तैयार है. NDTV को दिए इंटरव्यू में जनरल नरवणे ने कहा, 'हमारी सेना जम्मू और कश्मीर सहित सभी सीमाओं पर तैनात हैं और हमारे पास विभिन्न योजनाएं हैं. अगर जरूरत पड़ी तो हम उन योजनाओं को अमल में भी लाएंगे. हम किसी भी कार्य को सफलतापूर्वक पूरा करेंगे जो हमें सौंपा जाएगा.' सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवणे ने कहा कि सेना हमेशा ऑपरेशनल रेडी है. सेना के पास आतंक विरोधी रणनीति है, उसी के मुताबिक काम करते हैं. आतंकी कैम्प सरहद पार हैं. जो हैं उन्हें नष्ट किए जाने की कोशिश रहेगी.

भारतीय सेना प्रमुख के बयान से तिलमिलाया पाकिस्तान, बयान में किया बालाकोट एयरस्ट्राइक का जिक्र

जनरल एमएम नरवणे ने कहा था कि आतंकी खतरे से निपटने के लिए एक खास रणनीति के तहत सेना काम करती है. सेना प्रमुख ने कहा कि जैसी ज़रूरत होगी उसी के मुताबिक प्लान बनाया जाएगा. उन्होंने कहा कि हमें मालूम है कि सरहद के उस पार आतंकवादियों के कैंप हैं. उन पर हमारी नज़र है. जैसे-जैसे खबर मिलती रहेगी उसी अनुसार प्लान बनाएंगे. जो भी थ्रेट होगा, उसे नष्ट किया जाएगा. देश के नए सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवणे ने बातचीत के दौरान कहा कि सेना राजनीति से दूर है और दूर ही रहेगी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

NDTV से बोले नए सेना प्रमुख- आतंक के खिलाफ खास रणनीति, सरहद पार आतंकियों के कैंपों पर है नजर
 
जनरल नरवणे ने कहा कि चीन सीमा पर शांति का वातावरण है, कोई परेशानी की बात नहीं है. दोनों तरफ विकास हो रहा है, देश के लिए अच्छा है. केवल उनकी तरफ विकास नहीं हो रहा है. सड़कें बना रहे हैं. उन्होंने कहा कि सेना हमेशा आ-पॉलटिकल रही है, हमेशा ऐसी रहेगी. जब हम भर्ती होते हैं तो कसम खाते हैं कि संविधान का पालन करेंगे.

VIDEO: Exclusive: आतंक के खिलाफ सेना की खास रणनीति- सेना प्रमुख