NDTV Khabar

विभिन्न क्षेत्रों में शुरू हो सकती है भर्ती प्रक्रिया : रिपोर्ट

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां

वेबसाइट 'नौकरी डॉट कॉम' ने केंद्र में स्थिर सरकार बनने से लोगों में पैदा हुए भरोसे की वजह से आने वाले वक्त में कंपनियों में भर्ती की संभावना बढ़ने की उम्मीद जताई है।
 
वेबसाइट के मालिक इंफो एज के मुख्य प्रबंध अधिकारी और प्रबंध निदेशक हितेश ओबेरॉय ने कहा, "भर्ती की प्रक्रिया में एक स्थिरता देखी जा रही है। चुनाव समाप्त होने और केंद्र में स्थिर सरकार आने की वजह से हम उम्मीद कर रहे हैं कि आने वाले महीनों में कंपनियां भर्तियां करेंगी।"
 
ऑनलाइन वेबसाइट के  मासिक जॉब स्पीक के मई की रिपोर्ट में भर्ती प्रक्रिया में तेजी के संकेत दिए गए हैं। इस रिपोर्ट में यह दिखाया गया है कि मई 2013 की तुलना में भर्ती प्रक्रिया में 14 फीसदी की तेजी दर्ज की गई है।कंपनी की वेबसाइट पर 2,30,000 नौकरियां सूचीबद्ध हैं।
 
कंपनी ने क्षेत्र विशेष के बारे में बताया कि सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) और इससे संबद्ध (आईटीईएस) को छोड़ कर सभी क्षेत्रों में भर्ती प्रक्रिया रूकी हुई थी।
 
हालांकि, बीमा क्षेत्र में सबसे ज्यादा गिरावट दर्ज की गई जो मई महीने में गत वर्ष की समान अवधि के मुकाबले 30 फीसदी कम रही।
 
रिपोर्ट के मुताबिक, "बीमा क्षेत्र के बाद फार्मा और दूर संचार क्षेत्र में गिरावट देखी गई।"
 
शहरी आधार पर बात करें तो चेन्नई, हैदराबाद और बेंगलुरू में भर्ती प्रक्रिया में सबसे अधिक तेजी रही, जबकि मुंबई, पुणे में थोड़ी तेजी और दिल्ली-एनसीआर क्षेत्र व कोलकाता में क्रमश: 21 व 19 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई।

टिप्पणियां


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement