लाल किले में घुसने के लिए भीड़ को उकसा रहा था इकबाल सिंह, दिल्ली पुलिस ने रखा 50,000 रुपये का इनाम

Tractor Rally Violence : दिल्ली पुलिस ने इकबाल सिंह पर 50 हजार का इनाम रखा है. क्राइम ब्रांच की टीम पंजाब में उसे पकड़ने के लिए छापे मारी रही है.

लाल किले में घुसने के लिए भीड़ को उकसा रहा था इकबाल सिंह, दिल्ली पुलिस ने रखा 50,000 रुपये का इनाम

Farmer's Protest : लाल किले पर हुई हिंसा की एक तस्वीर.

नई दिल्ली:

26 January Violence : गणतंत्र दिवस पर किसानों की ट्रैक्टर रैली  (Farmer Tractor Rally) के दौरान कुछ लोगों ने लाल किले में घुसकर तोड़फोड़ की थी. इसके साथ ही पुलिस के साथ झड़प भी हुई थी. काफी संख्या में ट्रैक्टर पर सवार कुछ लोग लाल किले में घुस गए थे. दिल्ली पुलिस (Delhi Police) के सूत्रों के मुताबिक दिल्ली के लाल किले (Red Fort) के लाहौरी गेट में भीड़ को उकसाकर लाल किले पर झंडा फहराने के लिए उकसाने वाले शख्स पर खुलासा हुआ गया है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक इकबाल सिंह पंजाब के लुधियाना का रहने वाला है जो उस दौरान लाल किले से फेसबुक लाइव भी कर रहा था, लोगों से कह रहा था, 'चढ़ जाओ बब्बर शेरों.'

बताया जा रहा है कि लाल किले का भीतरी दरवाजा खुलवाने के लिए इसने ही भीड़ को उकसाया है. उसके बाद भीड़ दरवाजा जबरन खोलकर लाल किले में दाखिल हो गई. दिल्ली पुलिस ने इकबाल सिंह पर 50 हजार का इनाम रखा है. क्राइम ब्रांच की टीम पंजाब में उसे पकड़ने के लिए छापे मारी रही है. 

गणतंत्र दिवस पर हुई हिंसा की साजिश और आपराधिक मंसूबों की जांच करेगी स्पेशल सेल : दिल्ली पुलिस

एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें लाल किले में मौजूद भीड़ को एक शख्स उकसाता हुआ दिख रहा है. लाल किले से वापस जा रहे लोगों को वह शख्स रोककर कह रहा है कि अभी वापस मत जाओ अंदर जाना है. इसके बाद कुछ युवक लालकिले के दरवाजे पर चढ़ते हुए दिख रहे हैं और उसके बाद गेट को तोड़ दिया जाता है और भीड़ लाल किले के अंदर चली जाती है. हालांकि, वीडियो में उस शख्स का चेहरा नजर नहीं आ रहा. केवल भीड़ को उकसाते हुए उसकी आवाज ही सुनाई दे रही है. 

Video : दिल्ली पुलिस ने जालंधर में दबिश, लाल किले के आरोपियों को पकड़ने की कोशिशें तेज

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com