NDTV Khabar

रेल पटरियों के पास सेल्फी और स्टंटबाजी करने वालों से रेल मंत्री पीयूष गोयल ने की यह अपील...

रेल मंत्री ने एक संदेश में नागरिकों से अपील की है कि वे रेल पटरियों के पास सेल्फी लेने से परहेज करें.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
रेल पटरियों के पास सेल्फी और स्टंटबाजी करने वालों से रेल मंत्री पीयूष गोयल ने की यह अपील...

हैदराबाद में चलती ट्रेन के पास सेल्फी लेता शख्स (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: रेल मंत्री पीयूष गोयल ने युवाओं से आग्रह किया कि वे रेल पटरियों के पास सेल्फी लेने ये परहेज करें. रेलमंत्री की ओर से यह अपील ऐसे समय आई है जब एक दिन पहले ही हैदराबाद निवासी 22 साल के एक युवक को ऐसे ही एक प्रयास में गंभीर चोटें आईं हैं. गोयल ने एक संदेश में नागरिकों से अपील की कि वे रेल पटरियों के पास सेल्फी लेने से परहेज करें.
 
यह भी पढ़ें : तमिलनाडु : चलती ट्रेन के सामने सेल्फी लेने के चक्कर में लड़के की मौत, एक अन्य घायल

उन्होंने कहा, 'पिछले कुछ दिनों के दौरान मैंने कुछ खबरें और वीडियो देखे हैं, जिसमें युवाओं द्वारा रेल पटरियों के पास सेल्फी लेने और स्टंट करने के दौरान दुर्घटनाएं हुई हैं. ऐसी दुर्घटनाओं के बारे में जानकारी होने पर बहुत दुख होता है.' उन्होंने कहा, 'आप सभी देश का भविष्य हैं और मेरी अपील है कि आप अपना जीवन खतरे में डालने से परहेज करें और रेल पटरियों के पास सावधानी बरतें. उन्होंने कहा कि दिशानिर्देशों और संकेत चिह्नों का पालन करें और रेल पारपथ के पास सावधानी बरतें.' 

टिप्पणियां
VIDEO :  रेलवे ट्रैक पर सेल्फी लेते तीन लड़कों को ट्रेन ने रौंदा


इस संदेश के साथ मंत्रालय ने कई पोस्टर भी जारी किए हैं. इसमें बॉलीवुड के गाने 'जिंदगी मौत ना बन जाए, संभालो यारों' का उल्लेख किया गया है.' सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ है जिसमें एक युवक दिखाई दे रहा है, जिसकी पहचान बाद में शिवा के तौर पर हुई है. वीडियो में युवक रेल की पटरी पर खड़े होकर अपने मोबाइल से सेल्फी ले रहा है, जबकि उसके पीछे से एक ट्रेन आती दिखायी दे रही है. रेल अधिकारी उसे वहां से हटने को कह रहे हैं, लेकिन वह उनसे और एक मिनट रूकने के लिए कह रहा है. अधिकारियों ने बताया कि रेलवे सुरक्षा बल ने युवक के खिलाफ एक मामला दर्ज किया है. 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement