NDTV Khabar

श्रीनगर और जम्मू में नियमित उड़ान परिचालन शुरू

भारतीय वायु सेना ने बुधवार को जम्मू एवं कश्मीर, पंजाब व हिमाचल प्रदेश के हवाईक्षेत्र को सील करने का फैसला लिया था

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
श्रीनगर और जम्मू में नियमित उड़ान परिचालन शुरू

प्रतीकात्मक फोटो.

श्रीनगर:

जम्मू व श्रीनगर हवाईअड्डों से गुरुवार को वाणिज्यिक उड़ानों का नियमित परिचालन शुरू हो गया. बुधवार को इन हवाईअड्डों से उड़ानों का परिचालन बंद कर दिया गया था.

श्रीनगर अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे के एक अधिकारी ने कहा, "श्रीनगर से सुबह सात वाणिज्यिक उड़ानें लैंड हुईं व चार ने उड़ान भरा. दिन की सभी उड़ानें अपने निर्धारित समय से आवागमन करेंगी." जम्मू हवाईअड्डे से भी उड़ानों का परिचालन सामान्य रूप से शुरू हो गया. इससे एक दिन पहले भारतीय वायु सेना ने जब जम्मू एवं कश्मीर, पंजाब व हिमाचल प्रदेश के हवाईक्षेत्र को सील करने का फैसला लिया था, तब इन्हें बंद कर दिया गया था.

सीमा पर पाकिस्तान के साथ तनाव बढ़ने के चलते बुधवार को उत्तर भारत के कई हवाईअड्डों से वाणिज्यिक उड़ान पर प्रतिबंध लगा दिया गया था. इससे विभिन्न हवाईअड्डों से करीब 65 उड़ानें रद्द की गईं. इनमें कुछ अंतरराष्ट्रीय उड़ानें भी प्रभावित हुईं. उड़ान भरने पर सुबह करीब चार घंटे के लिए लगाए गए इस प्रतिबंध के चलते अकेले दिल्ली से 47 उड़ानें रद्द की गईं. वहीं श्रीनगर, जम्मू, अमृतसर, देहरादून, लेह, पठानकोट और शिमला समेत अन्य हवाईअड्डों पर हवाई यातायात नियंत्रक (एटीसी) के नागरिक उड़ान गतिविधियों को रोकने से मुंबई से 16 उड़ानों का परिचालन नहीं किया जा सका.

टिप्पणियां

हवाईअड्डा अधिकारियों ने बताया कि दिल्ली में रद्द की गईं 47 उड़ानों में से 25 को यहां से उड़ान भरनी था जबकि 22 को यहां उतरना था. वहीं मुंबई हवाईअड्डे के अधिकारियों के अनुसार 16 में से आठ उड़ानों का आगमन और आठ का प्रस्थान रद्द किया गया. इसके अलावा दो अंतरराष्ट्रीय उड़ानों समेत चार उड़ानों का मार्ग दिल्ली के लिए बदल दिया गया.


स्पाइस जेट का कहना है कि वह रद्द की गई उड़ानों के यात्रियों को पूरा किराया वापस करेगी. हालांकि, उसने रद्द हुई उड़ानों की संख्या नहीं बतायी है. वही जो लोग उड़ान रद्द करने पर रिफंड के लिए आवेदन नहीं करेंगे वह किसी दूसरी उड़ान के लिए बिना अतिरिक्त शुल्क के फिर से टिकट बुक करा सकते हैं.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... TikTok Viral Video: शहनाज के पापा ने की सिद्धार्थ शुक्ला की एक्टिंग, बेटी को बोले- 'पेट कम कर...'

Advertisement