कोरोना का कहर : सभी रेगुलर यात्री ट्रेनें अनिश्चितकाल के लिए रद्द, सिर्फ ये ट्रेनें चलती रहेंगी 

Regular Passenger Trains suspended: रेलवे ने कहा, ‘‘गौरतलब है कि इस समय चल रहीं 230 विशेष ट्रेनें (Special Trains) चलती रहेंगी.

कोरोना का कहर : सभी रेगुलर यात्री ट्रेनें अनिश्चितकाल के लिए रद्द, सिर्फ ये ट्रेनें चलती रहेंगी 

रेलवे ने सभी नियमित यात्री सेवाओं को अनिश्चितकाल के लिए निलंबित किया (प्रतीकात्मक तस्वीर)

नई दिल्ली:

रेलवे (Indian Railways) ने कहा है कि सभी नियमित यात्री ट्रेन (Regular Passenger Trains) सेवाएं अगले नोटिस तक निलंबित रहेंगी. वहीं 230 विशेष ट्रेनें (Special Trains) चलती रहेंगी. रेलवे ने एक बयान में यह जानकारी दी. रेलवे ने एक बयान में कहा, ‘‘सभी संबंधित पक्षों के संज्ञान में लाया जाता है, जैसा पहले ही निर्णय लिया गया है और सूचित किया गया है कि नियमित यात्री और लोकल ट्रेन सेवाएं अगले नोटिस तक निलंबित रहेंगी.'' 

रेलवे ने कहा, ‘‘गौरतलब है कि इस समय चल रहीं 230 विशेष ट्रेनें (Special Trains) चलती रहेंगी. मुंबई में राज्य सरकार की जरूरत के अनुसार, केवल सीमित आधार पर चल रहीं लोकल ट्रेनें (Local Trains) भी चलती रहेंगी.'' 

रेलवे ने कहा कि विशेष ट्रेनों में यात्रियों की संख्या पर नियमित नजर रखी जा रही है और आवश्यकता के आधार पर अतिरिक्त विशेष ट्रेनें चलाई जा सकती हैं. उसने कहा कि हालांकि, लॉकडाउन से पहले तक चल रहीं अन्य सभी नियमित ट्रेनें और उपनगरीय ट्रेनें अगले नोटिस तक निलंबित रहेंगी. इससे पहले रेलवे ने सभी ट्रेन सेवाओं को 12 अगस्त तक निलंबित कर दिया था. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बता दें कि देश में कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी का सिलसिला जारी है. स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा प्राप्त आंकड़ों के अनुसार, पिछले 24 घंटों में 53,601 नए मामले सामने आने के बाद देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 22,68,675 हो गई है. बीते 24 घंटों में 871 लोगों की मौत होने से कुल मृतकों की संख्या 45,257 पर पहुंच गई है.

वीडियो: अब निजी कंपनियां चला सकेंगी पैसेंजर ट्रेनें