यह ख़बर 28 दिसंबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

ममता पर रहमान के बयान पर मानवाधिकार आयोग ने तलब की रिपोर्ट

खास बातें

  • माकपा विधायक अनिसुर रहमान द्वारा मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के खिलाफ की गई कथित अभद्र टिप्पणी पर संज्ञान लेते हुए पश्चिम बंगाल मानवाधिकार आयोग ने शुक्रवार को पुलिस महानिदेशक को तीन सप्ताह के भीतर रिपोर्ट दाखिल करने को कहा।
कोलकाता:

माकपा विधायक अनिसुर रहमान द्वारा मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के खिलाफ की गई कथित अभद्र टिप्पणी पर संज्ञान लेते हुए पश्चिम बंगाल मानवाधिकार आयोग ने शुक्रवार को पुलिस महानिदेशक को तीन सप्ताह के भीतर रिपोर्ट दाखिल करने को कहा।

आयोग के अध्यक्ष न्यायमूर्ति (सेवानिवृत्त) अशोक गांगुली ने कहा, ‘‘हमने इटाहार में अनिसुर रहमान द्वारा की गई टिप्पणी के संबंध में संज्ञान लिया है और नोटिस जारी किया है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘हमने डीजीपी से पड़ताल करने और तीन सप्ताह के अंदर रिपोर्ट दाखिल करने को कहा है। उन्हें सीडी तथा अन्य संबंधित सामग्री एकत्रित करने का निर्देश दिया गया है।’’

पूर्ववर्ती वाम मोर्चा सरकार में मंत्री रहे रहमान ने बुधवार को उत्तर दिनाजपुर जिले के इटाहार में राजनीतिक रैली के दौरान बयान दिया था।

विधानसभा में माकपा के उपनेता रहमान ने जहां माकपा के प्रदेश मुख्यालय पर तुरत फुरत बुलाए गए संवाददाता सम्मेलन में अपनी टिप्पणी के लिए खेद जताया वहीं पार्टी के प्रदेश सचिव बिमान बोस ने कहा कि उनकी पार्टी इस तरह के बयानों को मंजूर नहीं करती।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ममता के बारे में दिए गए रहमान के बयान के गुरुवार को टीवी चैनलों पर प्रसारण के बाद बबाल मच गया था। तृणमूल कांग्रेस ने रहमान के खिलाफ मानहानि का मामला दाखिल करने की चेतावनी दी और उनके खिलाफ विशेषाधिकार हनन का नोटिस दिया।