येदियुरप्पा की धमकी, गडकरी को अध्यक्ष पद से हटाएं तभी बीजेपी में रहूंगा

येदियुरप्पा की धमकी, गडकरी को अध्यक्ष पद से हटाएं तभी बीजेपी में रहूंगा

खास बातें

  • अरुण जेटली और कर्नाटक के असंतुष्ट बीजेपी नेता येदियुरप्पा के बीच वार्ता नाकाम रही है। सूत्रों के मुताबिक येदियुरप्पा ने कहा कि यदि नितिन गडकरी अध्यक्ष पद से हटाए जाते हैं, तभी वह पार्टी में रहेंगे।
बेंगलुरु:

बीजेपी नेता अरुण जेटली और कर्नाटक के असंतुष्ट पार्टी नेता और पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा के बीच बातचीत नाकाम हो गई है। जेटली ने बेंगलुरु में येदियुरप्पा से किसी अज्ञात जगह पर मुलाकात की।

येदियुरप्पा को पार्टी में बने रहने के लिए जेटली ने मनाने की पूरी कोशिश की, लेकिन ख़बर है कि वह नहीं माने। येदियुरप्पा अपनी बात पर अड़े हुए हैं। पार्टी सूत्रों के मुताबिक येदियुरप्पा ने कहा है कि अगर नितिन गडकरी अध्यक्ष पद से हटाए जाते हैं, तभी वह पार्टी में रहेंगे। येदियुरप्पा के इस बयान के बाद बीजेपी के आला नेता मुश्किल में पड़ गए हैं।

समझा जाता है कि पिछले साल कर्नाटक के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने वाले येदियुरप्पा 9 दिसंबर को हवेरी में एक रैली में अपनी नई पार्टी को औपचारिक तौर पर शुरू करेंगे। पिछले कुछ सप्ताह से येदियुरप्पा बार-बार बीजेपी छोड़ने के अपने फैसले के बारे में कहते रहे हैं। उनके अनुसार, इस पर पुनर्विचार का सवाल ही नहीं उठता।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

क्षेत्रीय पार्टी बनाने के अपने मकसद को गति देते हुए येदियुरप्पा ने शनिवार को अपने वफादार वी धनंजय कुमार को कर्नाटक जनता पक्ष (केजेपी) का अध्यक्ष नियुक्त किया। येदियुरप्पा अगले माह औपचारिक तौर पर बीजेपी छोड़ने की तैयारी में हैं। अटल बिहारी वाजपेयी के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार में वित्त एवं कपड़ा राज्य मंत्री रहे कुमार को मुख्यमंत्री जगदीश शेट्टार के खिलाफ जाने पर हाल में पार्टी से निष्कासित कर दिया गया था।

(इनपुट भाषा से भी)