बीजेपी सांसद ने की पीएम मोदी से गुजारिश : डॉ. कलाम पर रखें दिल्ली के औरंगजेब रोड का नाम

बीजेपी सांसद ने की पीएम मोदी से गुजारिश : डॉ. कलाम पर रखें दिल्ली के औरंगजेब रोड का नाम

बीजेपी सांसद महेश गिरी की तस्वीर

नई दिल्ली:

बीजेपी सांसद महेश गिरी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से 'इतिहास की गलती' को सुधारने के लिए दिल्ली के औरंगजेब रोड का नाम बदल कर पूर्व राष्ट्रपति डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम के नाम पर रखने का अनुरोध किया है।

इस संबंध में गिरी ने प्रधानमंत्री को एक चिट्ठी लिख कर कहा है कि जनता के राष्ट्रपति के रूप में व्यापक रूप से सम्मानित कलाम की स्मृति के लिए यह एक उपयुक्त श्रद्धांजलि होगी।

पूर्वी दिल्ली के सांसद ने पत्र में कहा है, 'पूरा देश कलाम की मृत्यू से शोक में है। वह एक महान वैज्ञानिक और समाज सुधारक थे जिन्होंने देश के लाखों लोगों को प्रभावित किया और अपना पूरा जीवन मातृभूमि के लिए समर्पित कर दिया। जनता के राष्ट्रपति को श्रद्धांजलि देने के लिए मैं नयी दिल्ली में स्थित औरंगजेब रोड का नाम बदल कर डॉक्टर एपीजे अब्दुल कलाम रोड रखने का प्रस्ताव देता हूं।'

बाद में मीडिया से बातचीत में उन्होंने अपनी मांग को जायज ठहराते हुए कहा कि औरंगजेब का नाम 'क्रूरता' का प्रतीक है और अगर कहीं कोई गलती हुई है तो हम हमेशा उसे सही कर सकते हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गिरी ने दावा किया कि अन्य राजनीतिक पार्टियों के कई सदस्य इसका समर्थन कर रहे हैं और यह 'बीजेपी के एजेंडा' का हिस्सा नहीं है।