NDTV Khabar

फ्लेक्सी किराया योजना पर रिपोर्ट का अध्ययन हो रहा है : सरकार 

लोकसभा में भाजपा के डी एस राठौड़ के प्रश्न के लिखित उत्तर में रेल राज्यमंत्री राजेन गोहेन ने कहा कि समिति के अधिकार क्षेत्र में यात्रियों के हितों को ध्यान में रखते हुए सभी विकल्पों का अध्ययन करना जरूरी था.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
फ्लेक्सी किराया योजना पर रिपोर्ट का अध्ययन हो रहा है : सरकार 

भारतीय रेल की फाइल फोटो

नई दिल्ली: प्रीमियम ट्रेनों में फ्लेक्सी किराया योजना की समीक्षा को लेकर बनी समिति ने अपनी रिपोर्ट सौंप दी है. इसकी जानकारी केंद्र सरकार ने लोकसभा में दी. सरकार ने कहा कि फिलहाल इस रिपोर्ट का अध्यन किया जा रहा है. लोकसभा में भाजपा के डी एस राठौड़ के प्रश्न के लिखित उत्तर में रेल राज्यमंत्री राजेन गोहेन ने कहा कि समिति के अधिकार क्षेत्र में यात्रियों के हितों को ध्यान में रखते हुए सभी विकल्पों का अध्ययन करना जरूरी था. उन्होंने कहा कि हम फिलहाल रिपोर्ट का अध्ययन कर रहे हैं. गौरतलब है कि राठौड़ ने अपने सवाल में पूछा था कि क्या सरकार फ्लेक्सी किराया प्रणाली को निरस्त करने जा रही है.

टिप्पणियां
यह भी पढ़ें: पर्यटकों के लिए आधुनिक सुविधाओं से लैस होगी दार्जिलिंग की टॉय ट्रेन, रेलवे बोर्ड ने की घोषणा

इस पर रेल मंत्री पीयूष गोयल ने दो फरवरी को राज्यसभा में प्रश्नकाल के दौरान कहा था कि उनका मंत्रालय फ्लेक्सी किराया योजना पर फिर से विचार कर रहा है और राजस्व बढ़ाने के लिए डायनामिक मूल्य प्रणाली लाने पर भी विचार हो रहा है. गोयल ने कहा था कि एक समिति ने इस संबंध में अपनी रिपोर्ट सौंप दी है कि डायनामिक मूल्य वाले ट्रेन टिकटों के दाम किस तरह तय किये जाएंगे और मुनाफे में ये कैसे मददगार होंगी. सितंबर 2016 में राजधानी और शताब्दी ट्रेनों में फ्लेक्सी किराया योजना लागू करने के बाद कुछ वर्गों ने रेल मंत्रालय की आलोचना की थी.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement