Republic Day 2020: दिल्ली में आज इन 4 मेट्रो स्टेशनों पर कुछ घंटों के लिए नहीं होगी एंट्री और एग्जिट

गणतंत्र दिवस (Republic Day 2020) के अवसर पर सुरक्षा कारणों से दिल्ली के कुछ मेट्रो स्टेशनों (Delhi Metro) पर प्रवेश और निकास रविवार सुबह कुछ समय के लिए बंद रहेगा.

Republic Day 2020: दिल्ली में आज इन 4 मेट्रो स्टेशनों पर कुछ घंटों के लिए नहीं होगी एंट्री और एग्जिट

गणतंत्र दिवस पर दिल्ली में भारी सुरक्षा बल तैनात है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

खास बातें

  • गणतंत्र दिवस पर दिल्ली में भारी सुरक्षा बल तैनात
  • इन 4 मेट्रो स्टेशनों को कुछ देर के लिए किया बंद
  • ट्रैफिक पुलिस ने कई रूट्स पर भी किया बदलाव
नई दिल्ली:

गणतंत्र दिवस (Republic Day 2020) के अवसर पर सुरक्षा कारणों से दिल्ली के कुछ मेट्रो स्टेशनों (Delhi Metro) पर प्रवेश और निकास रविवार सुबह कुछ समय के लिए बंद रहेगा. DMRC के अधिकारियों ने शनिवार को बताया कि केंद्रीय सचिवालय और उद्योग भवन मेट्रो स्टेशनों में यात्री सुबह 6 से दोपहर 12 बजे तक प्रवेश नहीं कर पाएंगे और न ही वहां से बाहर आ पाएंगे. उन्होंने बताया कि पटेल चौक और लोक कल्याण मार्ग मेट्रो स्टेशन पर भी सुबह पौने नौ बजे से दोपहर 12 बजे तक प्रवेश एवं निकास बंद रहेगा. अधिकारियों ने बताया कि केंद्रीय सचिवालय पर इंटरचेंज की सुविधा उपलब्ध रहेगी.

गणतंत्र दिवस के मौके पर दिल्ली में खासकर लाल किला, राजपथ, विजय चौक, जनपथ के आसपास काफी सुरक्षा बलों की तैनाती की गई है. कई इलाकों में गाड़ियों को चेक किया जा रहा है. मेट्रो स्टेशनों पर भी सघन चेकिंग अभियान चलाया गया है. यातायात प्रभावित न हो इसके लिए दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने कई रूट्स में बदलाव किया है. डीटीसी की ओर से भी बसों के रूट्स में बदलाव किए गए हैं.

Republic Day 2020: गणतंत्र दिवस की टिकट कब, कैसे और कहां मिलेगी, जानिए यहां

गौरतलब है कि 71वें गणतंत्र दिवस के मौके पर दिल्ली के राजपथ पर विशेष कार्यक्रमों का आयोजन किया गया है. भारत के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (Ram Nath Kovind) इस समारोह की अध्यक्षता करेंगे. ब्राजील के राष्ट्रपति जेयर बोलसोनारो (Jair Bolsonaro) इस बार मुख्य अतिथि हैं. कार्यक्रम के दौरान राष्ट्रपति कोविंद सेना की परेड की सलामी लेंगे और राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा फहराएंगे. साथ ही यह पहली बार होगा कि गणतंत्र दिवस पर इंडिया गेट पर अमर जवान ज्योति के बजाय नेशनल वॉर मेमोरियल पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) शहीदों को श्रद्धांजलि देंगे. गणतंत्र दिवस के मौके पर देश के 16 राज्य, केंद्र शासित प्रदेश और 6 मंत्रालय परेड में हिस्सा लेंगे. 90 मिनट का यह समारोह सुबह 10 बजे से 11:30 बजे तक चलेगा. कार्यक्रम में पुलिस और अर्धसैनिक बलों के हजारों जवान हिस्सा लेंगे. (इनपुट भाषा से भी)

VIDEO: गणतंत्र दिवस पर वरुण धवन के साथ रात 9 बजे देखें 'जय जवान'

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com