NDTV Khabar

देश भर में गणतंत्र दिवस की धूम, राहुल गांधी को छठी पंक्ति में बैठाने पर कांग्रेस नाराज, दिन भर की 5 बड़ी खबरें

देश भर में 69वें गणतंत्र दिवस की धूम है. इस दौरान राजपथ पर बीएसएफ की महिला जवानों ने करतब दिखा कर लोगों का मन मोह लिया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
देश भर में गणतंत्र दिवस की धूम, राहुल गांधी को छठी पंक्ति में बैठाने पर कांग्रेस नाराज, दिन भर की 5 बड़ी खबरें

पीएम मोदी और राष्ट्रपति कोविंद

नई दिल्ली: देश भर में 69वें गणतंत्र दिवस की धूम है. इस दौरान राजपथ पर बीएसएफ की महिला जवानों ने करतब दिखा कर लोगों का मन मोह लिया. वहीं, आतंकियों से लोहा लेने वाले कमांडो ज्योति प्रकाश निराला को मरणोपरांत अशोक चक्र से सम्मानित करते वक्त राष्ट्रपति कोविंद भावूक नजर आए. उधर, गणतंत्र दिवस परेड में राहुल गांधी को छठी पंक्ति में बैठाया गया, जिससे राजनीति गरमा गई है. इधर, श्रीनगर में कथित तौर पर एक महिला आत्मघाटी हमलावर को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है. वहीं, साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच में भारत को भले ही लीड मिल गई है, मगर उसे लगातार झटके लग रहे हैं. 

1. Republic day 2018 : बीएसएफ की महिला जवानों ने बाइक पर दिखाया करतब, देखिए 69वें गणतंत्र दिवस का जश्न
 
top 5 news

भारत का 69वां गणतंत्र दिवस  समारोह में बीएसएफ की महिला जवानों ने  बाइक पर करतब दिखाकर सभी का मन मोह लिया. राष्ट्रपति कोविंद ने भी उनका तालियां बजाकर स्वागत किया और दर्शकदीर्घा में बैठे लोगों ने भी उनका उत्साह बढ़ाया. कार्यक्रम की शुुरुआत में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने तिरंगा फहराया और राष्ट्रगान के साथ सलामी ली

2. ... जब आतंकियों से लोहा लेने वाले कमांडो को सम्मानित करने के बाद आंखें पोंछते नजर आए राष्ट्रपति कोविंद
 
top 5 news

देश भर में गणतंत्र दिवस की धूम है, मगर इन सबके बीच जब राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद वायुसेना के गरूड़ कमांडो ज्योति प्रकाश को मरणोपरांत सम्मानित कर रहे थे, तब एक और दिलों को छू लेने वाला अद्बभुत नजारा देखने को मिला. दरअसल, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद आज वायुसेना के गरूड़ कमांडो कार्पोरल ज्योति प्रकाश निराला को देश में शांतिकाल का सर्वोच्च सैन्य सम्मान अशोक चक्र, मरणोपरांत देने के बाद भावुक हो गये.

3. गणतंत्र दिवस परेड में राहुल गांधी को न पहली, न चौथी बल्कि छठी पंक्ति में मिली बैठने की जगह, सियासी पारा चढ़ा
 
top 5 news

देश भर में गणतंत्र दिवस की धूम है. राजधानी दिल्ली के राजपथ में गणतंत्र दिवस परेड में राहुल गांधी के बैठने की जगह को लेकर गुरुवार को शुरू हुआ बवाल आज भी गरमाया है. कल खबर थी कि राहुल गांधी को चौथी पंक्ति में बैठाया जाएगा, मगर आज उन्हें छठी पंक्ति में बैठाया गया. इस पर कांग्रेस ने अपनी नाराजगी जाहिर की है. बता दें कि कल भी कांग्रेस ने चौथी पंक्ति में बैठाये जाने की बात को लेकर मोदी सरकार पर निशाना साधा था और इसे मोदी सरकार की बदले की भावना करार दिया था. 

4. श्रीनगर  में कथित तौर पर एक महिला आत्मघाती हमलावर को लिया गया हिरासत में
 
top 5 news

श्रीनगर  में कथित तौर पर एक महिला आत्मघाती हमलावर को उसके एक सहयोगी के गिरफ्तार किया. अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक मुनीर खान ने मीडिया को बताया कि महिला की पहचान सादिया अनवर शेख (18) के रूप में हुई है. वह पुणे से है. महिला को गुरुवार देर रात गिरफ्तार किया गया और उससे पूछताछ जारी है.

टिप्पणियां
5. IND vs SA LIVE: टीम इंडिया को छठा झटका, हार्दिक पंड्या 4 रन बनाकर आउट
 
top 5 news

तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (54 रन देकर 5 विकेट) की अगुवाई में भारतीय गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए टीम इंडिया को तीसरे टेस्‍ट में वापसी का मौका दिया है. टेस्‍ट मैच के दूसरे दिन, कल भारतीय टीम, दक्षिण अफ्रीका को पहली पारी में 194 पर समेटने में सफल रही. पहली पारी के आधार पर मेजबान टीम को 7 रन की बढ़त मिली.

VIDEO: गणतंत्र दिवस परेड देख गर्व से भर गए दिल


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement