रेटिंग मामले में रिपब्लिक टीवी का डिस्‍ट्रीब्‍यूशन हेड मुंबई में गिरफ्तार

रेटिंग में इस फेरबदल के जरिये कथित तौर पर दिखाया जाता था कि न्‍यूज चैनल और इसके प्रोग्राम सबसे ज्‍यादा देखे जा रहे हैं.

रेटिंग मामले में रिपब्लिक टीवी का डिस्‍ट्रीब्‍यूशन हेड मुंबई में गिरफ्तार

रेटिंग में कथित फेरबदल के मामले में रिपब्लिक टीवी के डिस्‍ट्रीब्‍यूशन हेड को अरेस्‍ट किया गया है (प्रतीकात्‍मक फोटो)

मुंंबई:

रेटिंग में कथित फेरबदल के मामले में पुलिस ने रिपब्लिक टीवी के डिस्‍ट्रीब्‍यूशन हेड को गिरफ्तार किया है. रेटिंग में इस फेरबदल के जरिये कथित तौर पर दिखाया जाता था कि न्‍यूज चैनल और इसके प्रोग्राम सबसे ज्‍यादा देखे जा रहे हैं. मुंबई पुलिस ने चैनल के डिस्‍ट्रीब्‍यूशन हेड धनश्‍याम सिंह को अरेस्‍ट किया है. अर्नव गोस्‍वामी द्वारा संचालित टीवी चैनल से जुड़े कथित  'टीआरपी हेरफेर' मामले में घनश्‍याम गिरफ्तार किए जाने वाले 12वें आरोपी है. रिपब्लिक टीवी के एडिटर इन चीफ अर्नब गोस्‍वामी को पुलिस ने पिछले सप्‍ताह एक अलग मामले में अरेस्‍ट किया था. 

पुलिस के सामने पेश नहीं हुए रिपब्लिक टीवी के सीएफओ, सीईओ और दो अन्य को समन भेजा गया


पुलिस के अनुसार, अर्नब गोस्वामी, फिरोज शेख तथा नीतीश सारदा को अलीबाग पुलिस ने 4 नवंबर को आर्किटेक्ट एवं इंटीरियर डिजाइनर अन्वय नाइक और उनकी मां की 2018 में आत्महत्या के सिलसिले में गिरफ्तार किया था. अन्वय का आऱोप था कि अर्नब और अन्य आरोपियों की कंपनियों से बकाया नहीं मिलने के कारण उन्हें आत्महत्या के लिए मजबूर होना पड़ा. धनश्‍याम सिंह को आज की कोर्ट में पेश किया जाएगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


पुलिस सूत्रों के अनुसार, रेटिंग हेरफेर मामले में कुछ दर्शकों ने स्‍वीकार किया था कि उन्‍हें रिपब्लिक टीवी ऑन रखने के लिए भुगतान किया गया था फिर भले ही वे इसे नहीं देख रहे हों. दो स्‍थानीय चैनलों फकत मराठी और बॉक्‍स सिनेमा का टीआरपी स्‍कैम की शुरुआती जांच में नाम सामने आया था. दूसरी ओर, रिपब्लिक टीवी ने खुद पर लगे इन आरोपों को बेबुनियाद बताया था.साथ ही उन्होंने मुंंबई के पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह से सार्वजनिक तौर पर माफी मांगने को कहा है.