NDTV Khabar

आगरा में शोध छात्रा की कालेज परिसर में हत्या

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां

खास बातें

  1. उत्तर प्रदेश में न्यू आगरा में स्थित दयालबाग एजुकेशन इंस्टीट्यूट (डीईआई) की लैब में एक शोध छात्रा की शुक्रवार की देर रात चाकुओं से गोदकर हत्या कर दी गई। छात्रा के कपड़े भी अस्त-व्यस्त मिले।
लखनऊ: उत्तर प्रदेश में न्यू आगरा में स्थित दयालबाग एजुकेशन इंस्टीट्यूट (डीईआई) की लैब में एक शोध छात्रा की शुक्रवार की देर रात चाकुओं से गोदकर हत्या कर दी गई। छात्रा के कपड़े भी अस्त-व्यस्त मिले। फिलहाल इस मामले में अज्ञात लोगों के खिलाफ हत्या की रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है।

आशंका जताई जा रही है कि छात्रा के साथ दुष्कर्म करने के बाद हत्या की गई। शनिवार को इस घटना के विरोध ने सैकड़ों छात्र-छात्राओं ने इंस्टीट्यूट के बाहर प्रदर्शन किया।

एसएसपी आगरा सुभाष चंद्र दुबे ने बताया कि दिल्ली निवासी 23 वर्षीय नेहा शर्मा न्यू आगरा स्थित डीईआई में बायो-टेक्नोलॉजी की छात्रा थी। शुक्रवार की रात नेहा किसी काम से लैब में गई थी। उन्होंने कहा कि लैब के भीतर कुछ लोगों ने पहले उसको क्लोरोफोम सुंघाकर बेहोश कर दिया और फिर चाकुओं से गोदकर उसकी हत्या कर दी। शाम के वक्त नेहा की मां ने उसको फोन किया तो फोन किसी युवक ने उठाया और बताया कि नेहा सदर गई है। युवक की इस बात पर नेहा की मां को यकीन नहीं हुआ तो उन्होंने इस बात की जानकारी कालेज प्रशासन को दी।

कॉलेज प्रशासन ने खबर मिलते ही नेहा की तलाश शुरू की तो बायो-टेक्नोलॉजी लैब में नेहा का खून से लथपथ शव पड़ा मिला। नेहा का शव अर्द्धनग्न अवस्था में था। सूचना मिलते ही एसएसपी आगरा सहित कई अधिकारी मौके पर पहुंच गए। पुलिस ने छानबीन के बाद नेहा के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

टिप्पणियां
एसएसपी आगरा का कहना है कि कालेज परिसर में किसी बाहरी व्यक्ति के प्रवेश की गुंजाइश नहीं है। नेहा की हत्या के पीछे उसके किसी परिचित का हाथ है।

शनिवार की सुबह इस घटना के विरोध में इंस्टीट्यूट के सैकड़ों छात्र-छात्राओं ने प्रदर्शन किया।


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement