श्रीनगर में किशोर की मौत के बाद कई जगहों पर प्रतिबंध

श्रीनगर में किशोर की मौत के बाद कई जगहों पर प्रतिबंध

प्रतीकात्मक फोटो

श्रीनगर:

जम्मू एवं श्रीनगर में सुरक्षाबलों के साथ हुई झड़प में एक किशोर की मौत के बाद अधिकारियों ने रविवार को श्रीनगर शहर में प्रतिबंध लगा दिया। गौरतलब है कि श्रीनगर के जैनाकोटे इलाके में सुरक्षाबलों के साथ हुए पथराव में गौहर अहमद (18) गंभीर रूप से घायल हो गया था और उसकी बाद में अस्पताल में मौत हो गई।

पुलिस ने एक बयान में इस घटना को लेकर खेद जताया है, जबकि जिला मजिस्ट्रेट फारूक अहमद लोन ने किशोर की मौत की मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दिए हैं।

एक अधिकारी ने बताया कि कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए श्रीनगर शहर में आठ पुलिस थानों के अंतर्गत आने वाले इलाकों में प्रतिबंध लगाया गया है। पुलिस से हुई झड़प में किशोर की मौत के विरोध में अलगाववादी नेताओं ने कश्मीर घाटी में बंद बुलाया है।

एक अधिकारी ने आईएएनएस को बताया, "खनयार, रैनावाड़ी, नौहट्टा, एम.आर. गंज, सफा कादल, क्रालखुद, मैसूमा और परिमपोरा पुलिस थानों के अंतर्गत आने वाले सभी इलाकों में प्रतिबंध लगाया गया है।"

रविवार को सैयद अली गिलानी, मीरवाइज उमर फारूक, मुहम्मद यासीन मलिक, शबीर शाह, नईम खान और आसिया अंद्राबी सहित अन्य वरिष्ठ अलगाववादी नेताओं को एहतियातन नजरबंद रखा गया है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

राज्य सेवा चयन बोर्ड ने रविवार को होने वाली सभी भर्ती परीक्षाओं को भी स्थगित कर दिया है।