यह ख़बर 14 सितंबर, 2013 को प्रकाशित हुई थी

दिल्ली से वापसी पर नरेंद्र मोदी ने वाजपेयी दौर को किया याद

बीजेपी नेताओं के साथ नरेंद्र मोदी

खास बातें

  • भाजपा के पीएम पद का उम्मीदवार घोषित किए जाने के बाद अहमदाबाद हवाई अड्डे पर जबर्दस्त स्वागत के बीच नरेंद्र मोदी ने अटल बिहारी वाजपेयी के शासनकाल को याद किया और कहा कि वर्तमान परेशानियों से देश को केवल भाजपा ही बचा सकती है।
अहमदाबाद:

भारतीय जनता पार्टी के प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित किए जाने के बाद नई दिल्ली से लौटने पर अहमदाबाद हवाई अड्डे पर जबर्दस्त स्वागत के बीच नरेंद्र मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के शासनकाल को याद किया और कहा कि वर्तमान परेशानियों से देश को केवल भाजपा ही बचा सकती है।

मोदी को 2014 चुनाव के लिए पार्टी के प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बनाया गया है और शुक्रवार देर रात यहां लौटने पर सैकड़ों की संख्या में प्रदेश पार्टी कार्यकर्ताओं ने उनका जबर्दस्त स्वागत किया और 'देखो-देखो कौन आया, गुजरात का शेर आया' के नारे लगाए।

प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बनाए जाने के बाद मोदी ने उपस्थित कार्यकर्ताओं को पहले संबोधन में कहा कि देश के आम लोगों के लिए भाजपा उम्मीद ही एकमात्र किरण है। इस कठिन परेशानियों से देश को केवल भाजपा ही उबार सकती है। उन्होंने कहा, देश के लोगों को विश्वास है कि इस संकट से निकालने और विकास की ऊंचाइयों तक ले जाने की क्षमता केवल भाजपा में है। हमारी जिम्मेदारी है कि यह सुनिश्चित करें कि देश के लोगों की आकांक्षओं को ठेस नहीं पहुंचे।

मोदी ने कहा, 1989-90 से एक दशक और 2004 से देश की स्थिति एक जैसी थी, जब देश काफी नीचे चला गया था, उसके पास पैसा नहीं था। ऐसे समय में लोगों ने अटल बिहारी वाजपेयी को जिम्मेदारी सौंपी। लोगों ने भाजपा नीत राजग को मौका दिया। इस समय लोगों में विश्वास का माहौल बना। उन्होंने कहा, लेकिन पिछले 10 वर्षों में अटलजी की कठिन परिश्रम और प्रयासों को निष्फल बनाने का काम किया गया है और देश काफी नीचे आ गया है। कोई कैसे भविष्य के साथ खेल सकता है?

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मोदी ने कहा, यह भाजपा की जवाबदेही है कि दलितों, आदिवासियों, गरीबों को इस संकट से बाहर निकाले। और मुझे विश्वास है कि हमारी संगठित पार्टी है और पार्टी टीम भावना के साथ लोगों की आकांक्षाओं को पूरा करेगी।