NDTV Khabar

योग दिवस कार्यक्रम की तैयारियों की समीक्षा : प्रधानमंत्री समेत 55 हजार लोग लेंगे हिस्सा

केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर आगामी 21 जून को उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में होने वाले भव्य कार्यक्रम की तैयारियों की आज समीक्षा की.

19 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
योग दिवस कार्यक्रम की तैयारियों की समीक्षा : प्रधानमंत्री समेत 55 हजार लोग लेंगे हिस्सा

प्रतीकात्मक फोटो

लखनऊ: केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर आगामी 21 जून को उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में होने वाले भव्य कार्यक्रम की तैयारियों की आज समीक्षा की. इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी समेत लगभग 55 हजार लोग हिस्सा लेंगे. राज्य सरकार के एक प्रवक्ता के अनुसार गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात कर योग दिवस पर आयोजित कार्यक्रम की तैयारियों के बारे में समीक्षा की. इस दौरान राज्य मंत्री आयुष मंत्रालय (स्वतंत्र प्रभार) श्रीपद येसो नाइक भी मौजूद थे.
 
लखनऊ से सांसद राजनाथ ने प्रदेश सरकार द्वारा की जा रही तैयारियों के प्रस्तुतीकरण की प्रशंसा करते हुए कहा कि इसको देखने से स्पष्ट है कि लखनऊ में आयोजित होने वाला योग कार्यक्रम व्यापक एवं सफल होगा. इस अवसर पर मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि आगामी 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर लखनऊ के रमाबाई अम्बेडकर मैदान में योग कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा. इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ लगभग 55 हजार लोग भाग लेंगे. यह शासकीय नहीं, बल्कि जनसामान्य योग कार्यक्रम होगा.
 
कार्यक्रम में शामिल होने के इच्छुक लोगों के लिए पंजीयन की सुविधा भी उपलब्ध करायी जाएगी. इस आयोजन में अनेक शैक्षिक संस्थाओं एवं सामाजिक संगठनों ने भाग लेने की रुचि दिखाते हुए सहयोग प्रदान करने की इच्छा व्यक्त की है. लखनऊ में आयोजित होने वाले योग कार्यक्रम में भाग लेने वाले प्रतिभागियों को लाने एवं ले जाने के लिए नि:शुल्क व्यवस्था उपलब्ध कराई जाएगी.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement