रेवाड़ी गैंगरेप की निंदा करते हुए हरियाणा के AAP चीफ नवीन जयहिन्द ने की अपमानजनक टिप्‍पणी

आम आदमी पार्टी (आप) की हरियाणा इकाई के प्रमुख नवीन जयहिंद ने राज्य में एक युवती के साथ कथित सामूहिक दुष्कर्म पर मंगलवार को एक नया विवाद खड़ा करते हुए कहा कि अगर कोई बीजेपी नेता 10 लोगों से कुकर्म करवाता है तो वह उसे 20 लाख रुपये देंगे.

रेवाड़ी गैंगरेप की निंदा करते हुए हरियाणा के AAP चीफ नवीन जयहिन्द ने की अपमानजनक टिप्‍पणी

आम आदमी पार्टी (आप) की हरियाणा इकाई के प्रमुख नवीन जयहिंद

खास बातें

  • हरियाणा इकाई के प्रमुख नवीन जयहिंद ने एक नया विवाद खड़ा किया
  • रेवाड़ी गैंगरेप पीड़िता को मुआवजे के तौर पर केवल दो लाख रुपये दिए थे
  • पीड़िता की मां ने ये रकम सरकार को लौटा दी थी
नई दिल्ली:

आम आदमी पार्टी (आप) की हरियाणा इकाई के प्रमुख नवीन जयहिंद ने राज्य में एक युवती के साथ कथित सामूहिक दुष्कर्म पर मंगलवार को एक नया विवाद खड़ा करते हुए कहा कि अगर कोई बीजेपी नेता 10 लोगों से कुकर्म करवाता है तो वह उसे 20 लाख रुपये देंगे. दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल के पति जयहिंद ने रेवाड़ी गैंगरेप पीड़िता को मुआवजे के तौर पर केवल दो लाख रुपये दिए जाने पर हरियाणा में भाजपा सरकार की निंदा करते हुए यह टिप्पणी की. वहीं नवीन जयहिंद के बयान पर पार्टी ने कहा है कि बीजेपी सरकार की निंदा करते समय वह अपने विचारों को सही ढंग से व्यक्त नहीं कर पाए. 

रेवाड़ी रेप पीड़िता की पहचान उजागर करने पर सुप्रीम कोर्ट ने जताई नाराजगी

आम आदमी पार्टी के नेता ने आरोप लगाया कि राज्य में बीजेपी सरकार कानून एवं व्यवस्था और महिला सुरक्षा के मोर्चे पर पूरी तरह विफल रही है. जयहिंद ने रोहतक में पत्रकारों से कहा, ‘क्या एक महिला की इज्जत की कीमत दो लाख रुपये है? मुख्यमंत्री ‘साहब’ शर्म आनी चाहिए.’  उन्होंने कहा, ‘भाजपा का कोई नेता दस लोगों से कुकर्म करवाए, 20 लाख हम देंगे उनको. अरे इज्जत की कोई कीमत होती है क्या?’ जब आप नेता से संपर्क किया गया तो उन्होंने कहा कि वह अपने बयान पर कायम हैं.

हरियाणा गैंगरेप : मुख्य आरोपी ने पीड़िता की हालत बिगड़ने पर डॉक्टर को भी बुलाया था

वरिष्ठ आप नेता आतिशी मर्लिना ने पत्रकारों से कहा, ‘सरकार सोचती है कि वह पीड़िता को दो लाख रुपये का मुआवजा देकर मामले को दफना सकती है लेकिन ऐसा नहीं होगा. जयहिंद केवल इस मुद्दे को उठाने की कोशिश कर रहे थे. शायद जिस ढंग से उन्होंने व्यक्त किया, वह सही नहीं था.’ जब जयहिंद से संपर्क किया गया तो उन्होंने कहा कि वह अपने बयान पर कायम हैं. उन्होंने फोन पर कहा, ‘मैंने जो कहा मैं उस पर कायम हूं. आप समाज में किसी भी महिला का अपमान नहीं कर सकते. पीड़िता या उसका परिवार पैसे नहीं मांग रहा, उन्हें न्याय चाहिए.’    

VIDEO: हरियाणा पुलिस ने गैंगरेप के मुख्य आरोपी सहित तीन लोगों को किया गिरफ्तार
 


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com