रिया चक्रवर्ती ने अदालत से सुशांत सिंह राजपूत की बहनों के खिलाफ FIR रद्द ना करने की अपील की

अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती ने मंगलवार को बबई उच्च न्यायालय से दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की दो बहनों की एक याचिका को खारिज करने का अनुरोध किया.

रिया चक्रवर्ती ने अदालत से सुशांत सिंह राजपूत की बहनों के खिलाफ FIR रद्द ना करने की अपील की

अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती (फाइल फोटो)

मुंबई:

अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती ने मंगलवार को बबई उच्च न्यायालय से दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की दो बहनों की एक याचिका को खारिज करने का अनुरोध किया. उस याचिका में दोनों बहनों ने अपने भाई के लिए फर्जी मेडिकल बनवाने और हासिल करने के आरोप में उनके विरूद्ध दर्ज की गयी प्राथिमकी को रद्द करने का अनुरोध किया है. चक्रवर्ती पर अपने प्रेमी राजपूत को आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप है. इस मामले में राजपूत की बहनों-प्रियंका सिंह और मीतू सिंह के खिलाफ शिकायतकर्ता अभिनेत्री ने उनकी अर्जी का विरोध करते हुए मंगलवार को हलफनामा दायर किया और कहा कि दोनों के विरूद्ध लगे आरोप गंभीर हैं.


उन्होंने कहा कि राजपूत की बहनों के खिलाफ इस मामले की जांच अभी प्रारंभिक चरण में है, इसलिए जांच एजेंसी को समय दिये जाने की जरूरत है. उन्होंने कहा कि राजपूत को वे दवाएं दिलाने में फर्जी मेडिकल पर्ची का उपयोग किया गया जो स्वापक औषधि एवं मन: प्रभावी पदार्थ कानून (एनडीपीएस) के तहत प्रतिबंधित हैं. चक्रवर्ती ने हलफनामे में कहा, ‘‘राजपूत द्वारा उक्त पर्ची हासिल करने के पांच दिन बाद उनकी मौत हो गयी. इस पर्ची में उन्हें अवैध रूप से उनकी बहन (प्रियंका) और डॉ. प्रियंका कुमार के कहने पर प्रतिबंधित दवाएं लेने को कहा गया है.''

हलफनामे में कहा गया है कि इसकी जांच की जानी चाहिए कि राजपूत ने वे दवाएं लीं या नहीं, जिससे शायद उनकी मृत्यु हो गयी हो या मानसिक स्थिति और बिगड़ गयी हो . उसमें कहा गया है कि (राजपूत की बहनों की) याचिका को खारिज किया जाए. अभिनेत्री ने अपने वकील सतीश मानशिंदे के माध्यम से हलफनामा दाखिल की है. न्यायमूर्ति एस एस शिंदे और न्यायमूर्ति एम एस कार्णिक की खंडपीठ ने इस पर सुनवाई की अगली तारीख चार नवंबर तय की क्योंकि सीबीआई और मुम्बई पुलिस ने अपना-अपना हलफनामा दाखिल करने के लिए समय मांगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मुम्बई की बांद्रा पुलिस ने राजपूत की बहनों और दिल्ली के राममनोहर लोहिया अस्पताल के डॉ. तरूण कुमार के खिलाफ सात सितंबर को यह प्राथमिकी दर्ज की थी. डॉ. कुमार ने इस पर्ची पर हस्ताक्षर किये थे. राजपत की बहनों ने इस मामले को खारिज करने की मांग करते हुए छह अक्टूबर को याचिका दायर की थी. सीबीआई राजपूत के पिता के के सिंह की उस शिकायत की जांच कर रही है जिसमें उन्होंने रिया पर उनके बेटे को आत्महत्या के लिए मजबूर करने का आरोप लगाया है.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)