सुशांत सिंह राजपूत केस : CBI ने रिया चक्रवर्ती को पूछताछ के लिए किया तलब

सुशांत सिंह राजपूत केस की मौत के सिलसिले में जांच कर रही केंद्रीय जांच एजेंसी CBI ने आखिरकार मामले में मुख्य आरोपी एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती को समन भेजा है. CBI ने अपनी जांच शुरू होने के आठवें दिन रिया चक्रवर्ती को पूछताछ के लिए तलब किया है. इसके पहले गुरुवार को जांच एजेंसी ने रिया के भाई शौविक चक्रवर्ती से लंबी पूछताछ की थी. 

खास बातें

  • सुशांत केस में CBI की पूछताछ जारी
  • रिया चक्रवर्ती को किया तलब
  • गुरुवार को भाई शौविक चक्रवर्ती से की थी पूछताछ
मुंबई:

सुशांत सिंह राजपूत केस की मौत (Sushant Singh Rajput Death Probe) के सिलसिले में जांच कर रही केंद्रीय जांच एजेंसी CBI ने आखिरकार मामले में मुख्य आरोपी एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty summoned by CBI) को समन भेजा है. CBI ने अपनी जांच शुरू होने के आठवें दिन रिया चक्रवर्ती को पूछताछ के लिए तलब किया है. इसके पहले गुरुवार को जांच एजेंसी ने रिया के भाई शौविक चक्रवर्ती से लंबी पूछताछ की थी. गुरुवार को मामले में सीबीआई ने पहली बार शौविक चक्रंवर्ती को पूछताछ के लिए बुलाया था, जिसके बाद अब रिया चक्रवर्ती को बुलाया गया है.

सीबीआई ने सुशांत के नौकर नीरज सिंह, उनके दोस्त क्रिएटिव आर्ट डिजाइनर सिद्धार्थ पिठानी, कुक केशव और अकाउंटेंट रजत मेवाती से भी पूछताछ की है. इन सभी DRDO गेस्ट हाउस में पूछताछ के लिए लाया गया था, जहां सीबीआई की टीम रुकी हुई है.

बता दें कि सीबीआई रिया चक्रवर्ती सहित मामले में आरोप झेल रहे लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर जांच कर रही है. 19 अगस्त को सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई को मामले में जांच करने की मंजूरी दी थी. इसके अलावा मामले में प्रवर्तन निदेशालय और नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो भी जांच कर रही हैं. सुशांत के पिता केके सिंह ने बिहार में रिया चक्रवर्ती के खिलाफ 28 जुलाई को एफआईआर दर्ज कराई थी. इसमें रिया पर पैसों की धोखाधड़ी और सुशांत को मानसिक प्रताड़ना देकर उन्हें सुसाइड के लिए मजबूर करने जैसे आरोप लगाए थे. इसके बाद 31 जुलाई को ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपों पर Enforcement Case Information Report (ECIR) दर्ज किया था.

ईडी ने जांच में रिया का फोन जब्त किया था, जिसमें कथित रूप से कुछ ऐसे वॉट्सऐप चैट्स मिले, जिनके बाद ड्रग्स के इस्तेमाल का एंगल सामने आ गया. ईडी ने इसके लिए नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो को संपर्क किया, जिसने मामले में एफआईआर दर्ज करके जांच शुरू कर दी है.

Video: मैंने कभी सुशांत से एक रुपया नहीं लिया: रिया चक्रवर्ती

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com