जयललिता के दाहिने हाथ में सूजन, चुनावी दस्‍तावेजों पर लगाया अंगूठे का निशान

जयललिता के दाहिने हाथ में सूजन, चुनावी दस्‍तावेजों पर लगाया अंगूठे का निशान

तमिलनाडु की मुख्‍यमंत्री जयललिता का फाइल फोटो...

खास बातें

  • चुनावी हलफनामों पर हस्‍ताक्षर करने की बजाय अंगूठे का निशान लगाया.
  • मद्रास मेडिकल कॉलेज के प्रोफेसर ने अंगूठे के निशान को प्रमाणीकृत किया.
  • 68 वर्षीय जयललिता बीते 22 सितंबर से अस्‍पताल में भर्ती हैं.
चेन्‍नई:

तमिलनाडु की मुख्‍यमंत्री जयललिता के दाहिने हाथ में सूजन है. उनके डॉक्‍टरों ने यह बात कही. इसी के चलते अन्नाद्रमुक पार्टी की प्रमुख ने चुनावी हलफनामों पर हस्‍ताक्षर करने की बजाय अंगूठे का निशान लगाया. शुक्रवार रात को सामने अाए दस्‍तावेजों से भी यह पता चला.

68 वर्षीय जयललिता बीते 22 सितंबर से अस्‍पताल में भर्ती हैं. उन्‍हें बुखार और शरीर में पानी की कमी की शिकायत के चलते अस्‍पताल में भर्ती कराया गया था. बाद में उनकी स्‍वास्‍थ्‍य जानकारी में डॉक्‍टरों ने बताया कि उनके फेंफड़ों में संक्रमण है और वह रेस्पिरेटरी सपोर्ट पर हैं.


सीएम ने चुनावी हलफनामों पर अंगूठा लगाया

तिरुप्परनकुंदरम विधानसभा क्षेत्र के आगामी उपचुनाव के लिए इस सीट से उनकी पार्टी के उम्‍मीदवार एके बोस द्वारा शुक्रवार को दायर किए गए एक दस्‍तावेज में मुख्‍यमंत्री का बाएं हाथ की छाप थी.

उनकी पार्टी द्वारा आधिकारिक उम्मीदवार को लेकर मुख्‍य चुनाव अधिकारी को दिए एक पत्र में भी उनके अंगूठे का निशान पांच स्‍थानों पर देखा गया. मद्रास मेडिकल कॉलेज के मिनिमल एक्सेस सर्जरी के प्रोफेसर डॉ. पी बालाजी द्वारा उनके अंगूठे के निशान को प्रमाणीकृत किया गया है.

उनकी तरफ से दिए एक पत्र में कहा गया है कि 'हस्‍ताक्षरकर्ता को हाल ही में ट्रेकियोस्टोमी हुआ है और दाहिने हाथ में सूजन की वजह से वह अस्‍थाई रूप से हस्‍ताक्षर करने में असमर्थ हैं. इसलिए उन्‍होंने मेरी मौजूदगी में अपने बाएं हाथ का अंगूठे का निशान लगाया है'.

पिछले हफ्ते उनके डॉक्‍टरों द्वारा जारी की गई स्‍वास्‍थ्‍य अपडेट में कहा गया कि वह बातचीत कर रही हैं और उनका स्‍वास्‍थ्‍य धीरे-धीरे ठीक हो रहा है. अपोलो अस्‍पताल के डॉक्‍टरों के अलावा लंदन के एक विशेषज्ञ और एम्‍स के तीन डॉक्‍टरों की एक टीम उनके इलाज में जुटी है.

उनके अस्‍पताल में भर्ती रहने के दौरान गर्वनर विद्यासागर राव, बीजेपी प्रमुख अमित शाह, कांग्रेस उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी, तमिलनाडु में विपक्ष के नेता एमके स्‍टालिन सहित कई नेताओं ने अस्‍पताल का दौरा किया.

इसी महीने की शुरुआत में राज्‍यपाल ने मुख्‍यमंत्री के विभागों की जिम्‍मेदारी राज्‍य के वित्‍त मंत्री ओ पनीरसेल्वम को दी थी, जिनमें गृह, पुलिस, आईएएस, आईपीएस और आईएफएस जैसे पोर्टफोलियो भी शामिल हैं.

अतीत में भी दो बार जयललिता को सजा होने व उनके इस्तीफा देने पर पनीरसेल्वम ने यह जिम्मेदारी संभाली थी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com