NDTV Khabar

नहीं ठीक हो रहा लालू यादव के पैर का फोड़ा, तबीयत भी बिगड़ी, शुगर और बीपी कंट्रोल करने में जुटे डॉक्टर

लालू अभी रांची के राजेंद्र इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (रिम्स) में भर्ती हैं. उनका इलाज कर रहे डॉक्टर उनका शुगर लेवल और बीपी कंट्रोल करने में जुटे हुए हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
नहीं ठीक हो रहा लालू यादव के पैर का फोड़ा, तबीयत भी बिगड़ी, शुगर और बीपी कंट्रोल करने में जुटे डॉक्टर

लालू यादव इस समय रांची के रिम्स में भर्ती हैं

खास बातें

  1. डॉक्टर बोले- फोड़े को ठीक होने में कुछ वक्त लगेगा.
  2. लालू का ब्लड सेल काउंट 12 हजार हो गया .
  3. रिम्स में भर्ती लालू यादव की सेहत पर 24 घंटे नजर रखी जा रही है.
रांची:

चारा घोटाला मामले में सजा काट रहे राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव के दाहिने पैर में फोड़ा हो गया है. इस वजह से लालू यादव की तबीयत और ज्यादा बिगड़ गई है. लालू अभी रांची के राजेंद्र इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (रिम्स) में भर्ती हैं. उनका इलाज कर रहे डॉक्टर उनका शुगर लेवल और बीपी कंट्रोल करने में जुटे हुए हैं. रिम्स के डॉ. उमेश प्रसाद ने बताया कि फोड़े की वजह से मधुमेह से ग्रस्त लालू का शर्करा स्तर और रक्तचाप बीते दो-तीन दिनों में बढ़ा है. उन्होंने कहा कि अचानक बढ़े रक्त शर्करा स्तर को काबू में लाने के लिए उनको दी जाने वाली इंसुलिन की मात्रा बढ़ा दी गई है. डॉक्टर ने बताया कि लालू का क्रिएटिनिन स्तर भी 1.5 से बढ़कर 1.85 हो गया है और उनका ब्लड सेल काउंट भी 12 हजार हो गया जो सामान्य रूप से 4000 से 8000 के बीच रहता है. उन्होंने कहा, 'संक्रामक फोड़े को ठीक होने में कुछ वक्त लगेगा.'

रिम्स में भर्ती लालू यादव की सेहत पर 24 घंटे नजर रखी जा रही है. राजद अध्यक्ष के करीबी लोगों ने बताया कि फोड़े की वजह से उन्हें खड़े होने और शौचालय जाने में भी समस्या आ रही है. यह पूछे जाने पर कि क्या लालू को किसी दूसरे अस्पताल में भेजने की जरूरत है? तो उमेश प्रसाद ने कहा कि रिम्स में मरीज का पूरा ध्यान रखा जा रहा है. 


BJP-JDU में सीट बंटवारे पर लालू यादव का तंज, बोले- 'एगो बा पलटीमार, आ दूसरा बा कल्टीमार!'

900 करोड़ रुपए के चोरा घोटाले में दोषी पाए गए लालू प्रसाद यादव को झारखंड हाईकोर्ट ने उनकी जमानत अवधि बढ़ाने से इनकार कर दिया था, इसके बाद उन्होंने अगस्त महीने में सीबीआई की विशेष अदालत के सामने सरेंडर किया था. बाद में उन्हें रिम्स में भर्ती कराया गया और वहां से उन्हें पेइंग वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया था, क्योंकि उन्होंने शिकायत की थी कि कुत्तों के भौंकने और मच्छरों के काटने की वजह से वे सो नहीं पाते. लालू यादव चारा घोटालों से जुड़े मामलों में पिछले साल दिसंबर से ही रांची की जेल में हैं.

नीतीश कुमार की पार्टी JDU ने लालू यादव को जेल से भगाए जाने की जताई आशंका, जानिये क्या है कारण...

टिप्पणियां

(इनपुट: भाषा)

  लालू के परिवार में झगड़ा खुलकर आया सामने, मीसा ने दिया ये बयान


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement