NDTV Khabar

रियो- जेलियांग ने नागालैंड में सरकार बनाने का पेश किया दावा

आचार्य ने कहा कि रियो और जेलियांग दोनों ने बहुमत होने का दावा किया है लेकिन फिलहाल मैंने अभी किसी को भी सरकार बनाने के लिए आमंत्रित नहीं किया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
रियो- जेलियांग ने नागालैंड में सरकार बनाने का पेश किया दावा

प्रतीकात्मक चित्र

खास बातें

  1. राज्यपाल ने विधायकों के हस्ताक्षर लाने को कहा
  2. राज्यपाल ने दिया 48 घंटे का वक्त
  3. बीजेपी ने भी कहा-हमारे पास भी है बहुमत
नई दिल्ली: नागालैंड में एनडीपीपी नेता नेफियू रियो और एनपीएफ नेता टी आर जेलियांग ने सरकार बनाने का दावा पेश किया. उन्होंने इस बाबत राज्यपाल से मुलाकात भी की. राज्यपाल पी बी आचार्य ने दोनों नेताओं को समर्थन कर रहे विधायकों के हस्ताक्षर जमा करने के लिए 48 घंटे का समय दिया. एनडीपीपी नेता रियो ने 60 सदस्यीय विधानसभा में 32 विधायकों के समर्थन का दावा किया है. गौरतलब है कि इससे पहले रविवार की सुबह राज्यपाल पी बी आचार्य ने कहा था कि एनडीपीपी नेता रियो के पास बहुमत है और उन्हें सरकार बनाना चाहिए.

यह भी पढ़ें: हार के बाद NDTV से बोले माणिक सरकार, इस तरह के नतीजे के बारे में नहीं सोचा था

सरकार बनाने के दावों के बीच जेलियांग ने भी राज्यपाल आचार्य से मुलाकात की. इसके बाद आचार्य ने कहा कि रियो और जेलियांग दोनों ने बहुमत होने का दावा किया है लेकिन फिलहाल मैंने अभी किसी को भी सरकार बनाने के लिए आमंत्रित नहीं किया है. मैंने उन्हें समर्थन कर रहे निर्वाचित सदस्यों के हस्ताक्षर सौंपने के लिए 48 घंटे का समय दिया है. हस्ताक्षर सौंपे जाने के बाद ही इसपर कोई फैसला लिया जाएगा.

यह भी पढ़ें: रियो के पास है बहुमत, उन्हें नागालैंड में सरकार बनानी चाहिए : राज्यपाल आचार्य

मैं उसी दल को सरकार बनाने का न्यौता दूंगा जिसके पास बहुमत होगा. खास बात यह है कि इससे पहले आचार्य ने कहा था कि कि उन्होंने रियो से समर्थन कर रहे सभी 32 विधायकों के हस्ताक्षर कल तक सौंपने को कहा है. इन सब के बीच भाजपा की सहयोगी नेशनलिस्ट डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव पार्टी (एनडीपीपी) के महासचिव अबु मेथा ने बताया कि उनकी पार्टी और भाजपा ने 18 और 12 सीटें जीती हैं और उन्हें जदयू के एक विधायक और एक निर्दलीय विधायक का समर्थन     हासिल है.

टिप्पणियां
VIDEO: त्रिपुरा में लेफ्ट की हार एक बड़ा झटका.



ऐसे में नागालैंड सरकार बनाने को लेकर सभी तरह के विकल्प खुले होने की बात कही जा रही है. (विशेष इनपुट भाषा से)  


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement