NDTV Khabar

रियो ओलिंपिक में हिस्‍सा लेने वाली मैराथन धाविका ओपी जैशा स्‍वाइन फ्लू से पीड़ित

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
रियो ओलिंपिक में हिस्‍सा लेने वाली मैराथन धाविका ओपी जैशा स्‍वाइन फ्लू से पीड़ित

ओपी जैशा का फाइल फोटो

खास बातें

  1. रियो से लौटीं मैराथन धावक ओपी जैशा में स्‍वाइन फ्लू के लक्षण पाए गए है
  2. जैशा की हालत स्थिर, लेकिन ऐहतियातन अस्पताल में भर्ती किया गया है
  3. रियो में उनकी रूममेट सुधा सिंह में भी स्वाइन फ्लू के लक्षण पाए गए थे
बेंगलुरु:

पिछले दिनों रियो ओलिंपिक में मैराथन स्‍पर्द्धा के दौरान अधिकारियों पर उपेक्षा का आरोप लगाने वाली एथलीट ओपी जैशा (33) के रक्‍त में एच1एन1 वायरस यानी स्‍वाइन फ्लू के लक्षण पाए गए हैं. उन्‍हें अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है. वह पिछले दिनों ही बुखार और शरीर में दर्द की शिकायत के साथ ओलिंपिक में हिस्‍सा लेकर स्‍वदेश लौटी हैं.

उन्‍होंने भारतीय अधिकारियों पर आरोप लगाया था कि उन्‍होंने स्‍पर्द्धा के दौरान पानी तक भी नहीं पूछा और यहां तक कि भारतीय डेस्‍क पर कोई अधिकारी भी हौसला-अफजाई के लिए मौजूद नहीं था.

टिप्पणियां

भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) के सीनियर साइंटिफिक अधिकारी डॉक्‍टर एसआर सरला ने बताया कि उसकी हालत स्थिर है लेकिन ऐहतियातन भर्ती कराया गया है. इस संबंध में साई के क्षेत्रीय निदेशक श्याम सुंदर ने कहा, ''मुझे अब तक साई से जो जानकारी मिली है उसके अनुसार बुखार और शरीर में दर्द के साथ बेंगलुरु लौटीं जैशा को बनरघट्टा स्थित फोर्टिस अस्पताल में भर्ती कराया गया.''  


उल्‍लेखनीय है कि रियो में जैशा के साथ रहीं एथलीट सुधा सिंह के शरीर में भी दो दिन पहले स्वाइन फ्लू के लक्षण पाए गए थे. उनको भी शहर के एक अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement