NDTV Khabar

RJD ने नागरिकता संशोधन विधेयक का किया विरोध, Tweet कर लिखा- 'नोटबंदी की तरह यह बिल भी...'

राष्ट्रीय जनता दल (RJD) ने ट्वीट कर नागरिकता संशोधन बिल का विरोध किया है. राष्ट्रीय जनता दल ने नागरिकता संशोधन बिल की तुलना नोटबंदी से की है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
RJD ने नागरिकता संशोधन विधेयक का किया विरोध, Tweet कर लिखा- 'नोटबंदी की तरह यह बिल भी...'

RJD ने नागरिकता संशोधन बिल का किया विरोध

खास बातें

  1. RJD ने नागरिकता संशोधन बिल का किया विरोध
  2. नागरिकता संशोधन बिल की तुलना RJD ने नोटबंदी से की
  3. RJD ने लिखा भाजपा का संघी चरित्र देश को बर्बाद कर देगा
नई दिल्ली:

राष्ट्रीय जनता दल (RJD) ने ट्वीट कर नागरिकता संशोधन बिल का विरोध किया है. पार्टी ने एक के बाद एक दो ट्वीट कर बिल पर आपत्ति जताई है और नागरिकता संशोधन बिल की तुलना नोटबंदी से की है. RJD ने लिखा है "जिस तरह मोदी सरकार ने नोटबंदी के रास्ते तथाकथित कालेधन से निबटने की सारी जिम्मेदारी, तकलीफ़ नागरिकों के सर डाल दिया, उसी तरह NRC में नागरिकों पर ही जिम्मेदारी और दबाव डाल दिया गया है कि वो सिद्ध करें कि कौन नागरिक है कौन नहीं, तो नीम हकीम सरकार का काम सिर्फ प्रताड़ित करना है?"


एक अन्य ट्वीट में RJD ने लिखा है, 'नागरिकता संशोधन बिल हो या NRC भाजपा का यह संघी चरित्र देश को सदा के लिए खत्म कर देगा! एक राष्ट्र आज धर्म देखकर नागरिकों में भेद करेगा तो कल भेद का आधार जाति होगा, फिर प्रान्त फिर विचारधारा फिर संस्कृति! अन्ततोगत्वा देश ही खत्म हो जाएगा! देश को खत्म करने की शुरुआत है भाजपा!"

टिप्पणियां

लोकसभा में सोमवार को पेश किया जाएगा नागरिकता संशोधन बिल, जानें- क्या हैं इसमें प्रावधान

गौरतलब है कि नागरिकता संसोधन बिल सोमवार को लोकसभा में पेश की जाएगी, नागरिकता (संशोधन) विधेयक, यानी सिटिज़नशिप (अमेंडमेंट) बिल (Citizenship (Amendment) Bill) या CAB को बुधवार को केंद्रीय मंत्रिमंडल ने स्वीकृति दे दी थी, जिसके ज़रिये पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान से आए गैर-मुस्लिम शरणार्थियों को नागरिकता दी जा सकेगी.  केंद्रीय रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी (BJP) के सांसदों से कहा कि यह विधेयक शीर्ष प्राथमिकता है, और उतना ही अहम है, जितना जम्मू एवं कश्मीर का विशेष दर्जा खत्म करने के लिए अनुच्छेद 370 को हटाने को लेकर लाया गया प्रस्ताव था.

VIDEO:धर्म के आधार पर भेदभाव करना ठीक नहीं: राहुल गांधी



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें. India News की ज्यादा जानकारी के लिए Hindi News App डाउनलोड करें और हमें Google समाचार पर फॉलो करें


 Share
(यह भी पढ़ें)... कैटरीना कैफ ने स्टेज पर किया धमाकेदार डांस, Video हुआ वायरल

Advertisement