यह ख़बर 08 जुलाई, 2013 को प्रकाशित हुई थी

भारतीय जनता पार्टी और राष्ट्रीय जनता दल एक साथ आ गए हैं : नीतीश कुमार

खास बातें

  • बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने महाबोधि मंदिर में नौ सिलसिलेवार बम धमाकों के बाद सोमवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी और राष्ट्रीय जनता दल एक साथ आ गए हैं। दोनों में एकता दिखाई दे रही है। सीट एडजेस्टमेंट तक की बात चल रही है।
पटना:

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने महाबोधि मंदिर में नौ सिलसिलेवार बम धमाकों के बाद सोमवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) एक साथ आ गए हैं।  दोनों में एकता दिखाई दे रही है। सीट एडजेस्टमेंट तक की बात चल रही है। कुमार ने कहा कि दोनों दलों की असलियत सामने आ गई है।

धमाकों के बाद दोनों दलों पर राजनीति करने का आरोप लगाते हुए कुमार ने कहा कि दोनों दल सत्ता पाने के लिए बेचैन हो गए हैं और संभव है कि दोनों सीटों का बंटवारा भी कर लें। उन्होंने कहा कि बम धमाका जैसे मौके पर भी साथ देने के बजाय दोनों दल राजनीति में उलझे हैं और मेरे खिलाफ नारे लगाए जा रहे हैं।

नीतीश कुमार ने बोधगया में हुए धमाकों के सिलसिले में कहा कि कुल नौ धमाके हुए हैं, तीन बमों को निष्क्रिय कर दिया गया था। साथ ही उनका कहना है कि धमाकों की जांच एनआईए से कराने की सिफारिश की गई। धमाकों के पीछे जो भी होगा उसे सजा दिलाई जाएगी। साथ ही नीतीश कुमार ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त मंदिर के लिए सीआईएसएफ की सुरक्षा की मांग की गई है।

उन्होंने कहा कि ऐसी घटना से सबक सीखना चाहिए और ऐसी घटना को रोकने का प्रयास होना चाहिए। उन्होंने कहा कि कोई भी यह दावा नहीं कर सकता है कि इसे पूरी तरह से रोक पाएगा। बिहार में इस प्रकार की सीरियल ब्लास्ट की घटना पहली है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कुमार ने कहा कि मंदिर परिसर में चार धमाके हुए, बावजूद इसके गर्भगृह और बोधि वृक्ष पूरी तरह सुरक्षित है।