NPR को लेकर लालू यादव का मोदी सरकार पर निशाना, पूछा- पिछड़े हिंदुओं के बारे में इतने नापाक इरादे क्यों?

नागरिकता कानून के बाद राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) ने NPR पर भी सवाल उठाए हैं. अपने ट्विटर अकांउट के जरिए लालू यादव ने केंद्र की मोदी सरकार पर सवाल उठाए हैं.

NPR को लेकर लालू यादव का मोदी सरकार पर निशाना, पूछा- पिछड़े हिंदुओं के बारे में इतने नापाक इरादे क्यों?

लालू यादव ने मोदी सरकार पर साधा निशाना

नई दिल्ली:

नागरिकता कानून के बाद राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) ने NPR पर भी सवाल उठाए हैं. अपने ट्विटर अकांउट के जरिए लालू यादव ने केंद्र की मोदी सरकार पर सवाल उठाए हैं. लालू यादव (Lalu Prasad Yadav) ने लिखा कि आप मुस्लिम, सिख, ईसाई सभी गिनते है लेकिन असल पिछड़े-अति पिछड़े हिंदुओं को गिनने में किस बात का डर है? आप पिछड़े हिंदुओं की जनगणना क्यों नहीं कराना चाहते? आपके पिछड़े हिंदुओं के बारे में इतने नापाक इरादे क्यों है? क्या आप पिछड़े हिंदुओं का हक़ खाकर उन्हें पिछड़ा ही रखना चाहते है. 

kqbk4c1o

अगले ट्वीट में लालू यादव (Lalu Prasad Yadav)  ने मोदी सरकार (Modi Government) पर निशाना साधते हुए लिखा कि केंद्र सरकार जनगणना में कुत्ता-बिल्ली, हाथी-घोड़ा, सियार-सुअर सब की गिनती करती है तो पिछड़े और अतिपिछड़ों की गिनती करने में क्या परेशानी है? जनगणना में एक अलग जाति का कॉलम जोड़ने में क्या दिक्कत है? क्या जातिगत जनगणना करेंगे तो 10% की 90 प्रतिशत पर हुकूमत की पोल खुल जायेगी?

असदुद्दीन ओवैसी ने कहा- PM मोदी नागरिकता कानून इसलिए लेकर आए ताकि NPR की प्रक्रिया हो सके

14edf9bo

लालू यादव (Lalu Prasad Yadav) ने इससे पहले भी सरकार से सवाल पूछा था कि आखिर क्या वजह है कि जातिगत जनगणना क्यों नहीं की जा रही है. उन्होंने शनिवार को ट्वीट किया, 'कथित एनपीआर, एनआरसी और 2021 की भारतीय जनगणना पर लाखों करोड़ खर्च होंगे. सुना है एनपीआर में अनेकों अलग-अलग कॉलम जोड़ रहे हैं, लेकिन इसमें जातिगत जनगणना का एक कॉलम और जोड़ने में क्या दिक्कत है? क्या 5000 से अधिक जातियों वाले 60 प्रतिशत अनगिनत पिछड़े-अतिपिछड़े हिंदू नहीं है, जो आप उनकी गणना नहीं चाहते?'

गौरतलब है कि इन दिनों नागरिकता संशोधन कानून (CAA) को लेकर देशभर में लगातार विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं. देश के कई जगहों पर इसके खिलाफ हिंसा की खबर आई है. कई राज्यों में एहतियातन इंटरनेट बंद किया गया तो वहीं देश के अन्य हिस्सों में इसको लेकर कदम उठाए गए हैं. विपक्ष दलों की तरफ से लगातार इसके खिलाफ आंदोलन किए जा रहे हैं.

ओवैसी ने कहा NPR और NRC में फर्क नहीं, अब पूछा जाएगा कि मां-बाप कहां पैदा हुए?

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बता दें कि लालू चारा घोटाला के मामले में जेल की सजा काट रहे हैं. फिलहाल स्वास्थ्य कारणों से वह रांची के एक अस्पताल में भर्ती हैं. इससे पहले लालू यादव ने नागरिकता संशोधन विधेयक को जनता दल यूनाइटेड (JDU) की ओर से संसद में समर्थन दिए जाने को लेकर राष्ट्रीय जनता दल (RJD) अध्यक्ष लालू प्रसाद (Lalu Yadav) ने मंगलवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) पर जमकर निशाना साधा. लालू यादव के ट्विटर हैंडल से किए गए ट्वीट में लिखा गया, 'नीतीश ने समाजवादी चरित्र तो पहले ही खो दिया था, अब उसका नकली धर्मनिरपेक्षता का चोला भी उतर गया.'