NDTV Khabar

आरजेडी नेता व पूर्व मंत्री फातमी ने सलमान खान के प्रति संवेदना जताई

आरजेडी के वरिष्ठ नेता मोहम्मद अली अशरफ फातमी ने कहा, जानवर और इंसान के मारे जाने के मामलों को एक जैसा अपराध नहीं माना जाना चाहिए

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
आरजेडी नेता व पूर्व मंत्री फातमी ने सलमान खान के प्रति संवेदना जताई

आरजेडी के वरिष्ठ नेता मोहम्मद अली अशरफ फातमी ने सलमान खान को सजा सुनाए जाने पर उनके प्रति संवेदना जताई है.

खास बातें

  1. कहा, इंसान को मारने में तलवार दम्पति मुक्त हुए, हिरण तो जानवर था
  2. साउथ अफ्रीका में हिरण के शिकार पर कोई प्रतिबंध नहीं
  3. मलेशिया में तो सामान्य होटलों में मिलता है हिरण का मांस
दरभंगा: मशहूर फिल्म अभिनेता सलमान खान को न्यायालय द्वारा दुर्लभ प्रजाति के काले हिरण के शिकार के मामले मे दोषी ठहराकर पांच वर्ष की सजा सुनाए जाने पर पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं आरजेडी के वरिष्ठ नेता मोहम्मद अली अशरफ फातमी ने कहा है कि दुख की घड़ी में हमारी हार्दिक संवेदनाएं सलमान के साथ हैं.

फातमी ने आज यहां बताया कि उन्हें विश्वास है कि हाईकोर्ट से उन्हें राहत मिल जाएगी. उन्होंने कहा कि इंसान को मारने के मामले में तलवार दम्पति सजा मिलने के बाद भी न्यायालय से सजा से मुक्त हो जाते हैं, ये तो जानवर के शिकार का मामला है.

यह भी पढ़ें : Blackbuck Poaching Case: दोषी सलमान खान को मिली 5 साल कैद की सजा, जोधपुर जेल पहुंचे

फातमी ने कहा कि सलमान आज भारत सहित कई मुल्कों में सेलिब्रिटी के रूप मे जाने जाते हैं और उनके करोड़ों प्रशंसक भी हैं. भारत में जानवरों के मांस खाने वालों की भी तादाद बड़ी है. ऐसे में इंसान और जानवर के मारने वाले मामलों मे सजा पर रियायत बरती जानी चाहिए थी.

टिप्पणियां
VIDEO : जेल में कटेगी सलमान की रात

उन्होंने कहा कि भारत में हिरण का शिकार प्रतिबंधित है पर साउथ अफ्रीका में कोई प्रतिबंध नहीं है. वहीं केन्या और अमेरिका में अनुमति लेकर इसके शिकार करने पर कोई प्रतिबंध नहीं है. उन्होंने कहा कि मलेशिया में तो सामान्य होटलों में हिरण का मांस मिलता है. ऐसे में जानवर और इंसान के मारे जाने वाले मामलों को एक जैसा अपराध नहीं माना जाना चाहिए.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement