'नीतीश कुमार ने बेटी होने के डर से दूसरा बच्चा पैदा नहीं किया', भरी विधानसभा में तेजस्वी यादव का बड़ा आरोप

बिहार विधान सभा चुनावों के दौरान नीतीश कुमार ने लालू परिवार पर हमला करते हुए कहा था कि लालू यादव ने बेटे की चाहत में नौ बेटियां पैदा कर ली थी. नीतीश ने कहा था कि लालू यादव को बेटियों पर भरोसा नहीं था.

पटना:

बिहार विधान सभा (Bihar Assembly) में आज चर्चा तो राज्यपाल के अभिभाषण पर होनी थी लेकिन सत्ता पक्ष और विपक्ष के शीर्ष नेता निजी हमलों पर उतारू हो गए. इस दौरान राजद नेता और नेता विपक्ष तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने विधानसभा में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) पर अजीब आरोप लगाया. उन्होंने कहा है कि बेटी पैदा होने के डर से नीतीश कुमार ने दूसरा बच्चा पैदा नहीं किया. राजद नेता के इस आरोप पर सत्ता पक्ष के विधायकों ने जोरदार हंगामा किया. इससे पहले तेजस्वी यादव ने कहा कि नीतीश कुमार हत्या के मामले में भी आरोपी हैं. उन्होंने कॉपी राइट उल्लंघन के एक मामले में 25 हजार रुपये जुर्माना भरने का भी आरोप लगाया.

नेता विपक्ष के आरोप पर संसदीय कार्य मंत्री विजय कुमार चौधरी ने कहा कि मर्डर केस को पटना हाईकोर्ट पहले ही खारिज कर चुकी है और  कोर्ट इन आरोपों पर कड़ी टिप्पणी कर चुकी है. इसके बाद उन्होंने विधान सभा अध्यक्ष से निवेदन किया कि सदन की कार्यवाही से इन आरोपों को बाहर कर दिया जाय.

क्या नीतीश कुमार अपने मंत्रिमंडल सहयोगी अशोक चौधरी को बचा रहे हैं ?

इसके बाद तेजस्वी यादव फिर से सदन में खड़े हो गए और नीतीश पर दूसरे आरोप लगाने लगे. यह देख नीतीश कुमार भी उठ खड़े हुए. सीएम ने अपना आपा खोते हुए कहा कि तुम चार्ज शीटेड हो और मेरे मित्र के पुत्र हो,जिनको मैंने नेता बनाया था. तब वो जाकर मुख्यमंत्री बने थे. गुस्से में नीतीश ने विधानसभा अध्यक्ष से कहा, "इसकी जांच करवाइए और इसके खिलाफ कार्रवाई होगी. ये झूठ बोल रहा है. मेरे भाई समान दोस्त का बेटा है, इसलिए सुनते रहते हैं." 

बिहार: तेजस्‍वी यादव की CM नीतीश को दोटूक, 'वादे के अनुसार 19 लाख लोगों को एक माह में रोजगार दें नहीं तो...'

Newsbeep

मुख्यमंत्री के इस बयान पर विपक्षी सदस्य सदन में हंगामा करने लगे. हंगामा बढ़ता देख विधान सभा अध्यक्ष विजय सिन्हा ने सदन की कार्यवाही स्थगित कर दी. बता दें कि बिहार विधान सभा चुनावों के दौरान नीतीश कुमार ने लालू परिवार पर हमला करते हुए कहा था कि लालू यादव ने बेटे की चाहत में नौ बेटियां पैदा कर ली थी. नीतीश ने कहा था कि लालू यादव को बेटियों पर भरोसा नहीं था.

वीडियो- क्या अशोक चौधरी को बचा रहे हैं नीतीश कुमार?

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com