ईमेल्स को आधार बना रॉबर्ट वाड्रा से आज फिर पूछताछ कर रहा ED, ऐसे सवालों का करना पड़ सकता है सामना

रॉबर्ट वाड्रा से प्रवर्तन निदेशालय में मनी लॉन्डरिंग से जुड़े मामले में बुधवार को लगभग 5 घंटे की लंबी पूछताछ चली.

नई दिल्ली:

कांग्रेस नेता सोनिया गांधी (Sonia Gandhi)के दामाद रॉबर्ट वाड्रा (Robert Vadra)से प्रवर्तन निदेशालय में मनी लॉन्डरिंग से जुड़े मामले (Money Laundering Case)में बुधवार को लगभग 5 घंटे की लंबी पूछताछ चली. सूत्रों के मुताबिक इस दौरान उनसे करीब 40 सवाल पूछे गए. पूछताछ के दौरान रॉबर्ट वाड्रा ने लंदन में किसी भी तरह की संपत्ति होने से इनकार किया. वहीं, वाड्रा ने यह भी कहा कि उनका संजय भंडारी से कोई लेना-देना नहीं है. प्रवर्तन निदेशालय गुरुवार को भी वाड्रा से पूछताछ करेगा. वाड्रा को गुरुवार सुबह 10:30 बजे बुलाया गया है. 

गुरुवार को वाड्रा से उन ईमेल से जुड़े सवाल पूछ जा सकते है, जिनकी कॉपी ईडी के पास है. वाड्रा को सुमित चड्डा ने एक ईमेल किया था, जिसमें लंदन की प्रॉपर्टी का जिक्र था. उसमें वाड्रा से प्रॉपर्टी में होने वाले काम के बारे में बातचीत का जिक्र भी है. साथ ही आखिरी लाइन में पूछा गया है कि क्या आप संतुष्ट हैं या फोटो भेजूं?

रॉबर्ट वाड्रा की ED में पेशी के बारे में पूछे जाने पर प्रियंका गांधी ने कहा, "मैं अपने पति के साथ हूं..."

लंदन की 12 ब्रायस्टन स्कवायर प्रॉपर्टी को लेकर सवाल पूछे जा सकते हैं. ईडी पूछ सकता है कि अगर प्रॉपर्टी वाड्रा की कंपनी या उनकी नहीं है तो उन्हें मेल क्यों किए गए? इस प्रॉपर्टी के रिनोवेशन और फ्लोर प्लान के अप्रूवल संबंधी मेल रॉबर्ट वाड्रा को भेजे गए. साल 2010 में जब ये मेल किये गए, तब ये प्रॉपर्टी हथियार डीलर संजय भंडारी के पास थी. प्रॉपर्टी बनाने के लिए फंड भी मांगा गया, जिसके जवाब में रॉबर्ट वाड्रा ने मेल भेजने वाले सुमित चड्डा को भी जवाब दिया है की फंड का इतंजाम कर रहे हैं. हर ईमेल की कापी संजय भंडारी को भी दी जा रही थी. सुमित चड्डा को संजय भंडारी का रिश्तेदार बताया जाता है. दुबई में रहने वाले भारतीय सी सी थंपी से सबंधों को लेकर भी पूछताछ हो सकती है, जिसने यह प्रॉपर्टी संजय भंडारी से ली थी.

रॉबर्ट वाड्रा से पूछताछ का पहला दिन: 5 घंटे, 40 सवालों की बौछार, फिर भी आरोपों से इनकार

बता दें, बुधवार को रॉबर्ट वाड्रा को उनकी पत्नी और कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ईडी दफ्तर छोड़ने गईं थीं. प्रियंका ने NDTV से बात करते हुए कहा कि 'मैं अपने पति के साथ हूं.' वाड्रा की पत्नी प्रियंका गांधी सफेद टोयोटा लैंड क्रूजर गाड़ी में उनके साथ थीं और उनके पीछे एसपीजी के सुरक्षाकर्मियों की गाड़ियां थीं. उन्होंने वाड्रा को मध्य दिल्ली के जामनगर हाउस स्थित ED के दफ्तर के सामने छोड़ा और वहां से फौरन अपनी गाड़ियों के काफिले के साथ रवाना हो गईं. वाड्रा करीब तीन बजकर 47 मिनट पर ईडी के दफ्तर पहुंचे. उनके वकीलों का एक दल पहले ही वहां पहुंच चुका था.

राहुल गांधी से 4 सवाल पूछ BJP ने बोला हमला: एक रोडपति से करोड़पति कैसे बन गए रॉबर्ट वाड्रा?

बता दें कि यह पहला मौका है जब कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के जीजा वाड्रा संदिग्ध वित्तीय लेन-देन के आपराधिक आरोपों के सिलसिले में किसी जांच एजेंसी के समक्ष पेश हुए हैं. वाड्रा ने पहले इन आरोपों से इनकार किया था और कहा था कि राजनीतिक बदले के लिए उनके खिलाफ यह कार्रवाई की जा रही है. 

रॉबर्ट वाड्रा से पूछताछ भारत के लोकतंत्र की सफलता का पैमाना: रविशंकर प्रसाद

VIDEO- मनी लॉन्ड्रिंग मामले में वाड्रा से पूछताछ

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com