राष्ट्रीय एकता का कार्यक्रम बने अयोध्या में राम मंदिर का भूमि पूजन: रॉबर्ट वाड्रा

राम मंदिर के शिलान्यास समारोह (Ram Mandir Bhoomi Pujan) से पहले राम जन्मभूमि स्थल पर रामार्चन पूजा (Ramarchan Puja) शुरू हुई. रामार्चन पूजा, भगवान (Lord Ram) राम के आगमन से पहले सभी प्रमुख देवी-देवताओं को आमंत्रित करने के लिए एक प्रार्थना है.

राष्ट्रीय एकता का कार्यक्रम बने अयोध्या में राम मंदिर का भूमि पूजन: रॉबर्ट वाड्रा

रॉबर्ट वाड्रा ने कहा, "भूमि पूजन के कार्यक्रम राष्ट्रीय एकता, बंधुत्व और सांस्कृतिक समागम का अवसर बने" (file pic)

नई दिल्ली:

अयोध्या में राम मंदिर भूमि पूजन (Ram Mandir Bhoomi Pujan) पर कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा का कहना है कि यह आयोजन राष्ट्रीय एकता और भाईचारे का अवसर होना चाहिए. बता दें कि आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए होने वाले भूमि पूजन कार्यक्रम में भाग लेने के लिए जाने वाले हैं. यहां पीएम मोदी पहले हनुमान गढ़ी में पूजन करेंगे इसके बाद वह राम जम्मू स्थल पर मंदिर निर्माण के लिए चांदी की शिला रखेंगे.मंगलवार को रॉबर्ट वाड्रा ने एक तस्वीर के साथ किए गए अपने ट्वीट में लिखा, "राम लला के मंदिर के भूमि पूजन के कार्यक्रम राष्ट्रीय एकता, बंधुत्व और सांस्कृतिक समागम का अवसर बने "   

राम मंदिर के शिलान्यास समारोह (Ram Mandir Bhoomi Pujan) से पहले राम जन्मभूमि स्थल पर रामार्चन पूजा (Ramarchan Puja) शुरू हुई. रामार्चन पूजा, भगवान (Lord Ram) राम के आगमन से पहले सभी प्रमुख देवी-देवताओं को आमंत्रित करने के लिए एक प्रार्थना है. भूमि पूजन कार्यक्रम की गेस्ट लिस्ट के अनुसार अयोध्या में भूमि पूजन में करीब पौने दो सौ लोग आ रहे है.

यह भी पढ़ें- Ayodhya Ram Mandir Bhoomi Pujan Live Updates: अयोध्या में राम मंदिर का आज होगा भूमिपूजन

इनमें कुछ खास हैं तो कुछ आम. मंच पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, यूपी की गवर्नर आनंदी बेन पटेल, अध्यक्ष श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्रमहंत नृत्य गोपाल दास, यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ही मौजूद रहेंगे. इससे पहले भूमि पूजन की पूर्व संध्या पर राम नगरी अयोध्या जगमग रोशनी से नहा उठी. 

तीन घंटे अयोध्या में रहेंगे पीएम मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) इस कार्यक्रम के लिए कुल 3 घंटे अयोध्या में रहेंगे. मंदिर के भूमि पूजन और शिलान्यास से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हनुमानगढ़ी पर पूजा करेंगे. दरअसल, माना जाता है कि भगवान हनुमान के आशीर्वाद के बिना भगवान राम (Lord Ram) का कोई काम शुरू नहीं किया जाता है. इस वजह से पीएम मोदी पहले हनुमान भगवान की पूजा करेंगे और उसके बाद भूमि पूजन के लिए जाएंगे.

लाखों दीयों की रोशनी से जगमगाई भगवान राम की नगरी अयोध्या
Newsbeep

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com