NDTV Khabar

रोहिंग्‍या मामला: SC ने हरियाणा के कैंपों में दी जाने वाली सुविधाओं और हालात की रिपोर्ट मांगी

हरियाणा में रह रहे रोहिंग्या मामले की सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र और हरियाणा सरकार को दो हफ्ते में विस्तृत स्‍टेटस रिपोर्ट दाखिल करने के निर्देश दिए हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
रोहिंग्‍या मामला: SC ने हरियाणा के कैंपों में दी जाने वाली सुविधाओं और हालात की रिपोर्ट मांगी

सुप्रीम कोर्ट (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. को दो हफ्ते में विस्तृत स्‍टेटस रिपोर्ट दाखिल करने के निर्देश दिए हैं.
  2. जनहित याचिका में हरियाणा के कैंपों में बेहतर सुविधाओं की मांग की गई है
  3. याचिका में कहा गया है कि वहां कोई सुविधा नहीं है और ना ही मेडिकल सुविधा
नई दिल्ली:

हरियाणा में रह रहे रोहिंग्या मामले की सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र और हरियाणा सरकार को दो हफ्ते में विस्तृत स्‍टेटस रिपोर्ट दाखिल करने के निर्देश दिए हैं. हरियाणा के कैंपों में रह रहे रोहिंग्या को दी जाने वाली सुविधाओं और वहां के हालात पर रिपोर्ट दाखिल करने के आदेश दिया है. 
 
जनहित याचिका में हरियाणा के कैंपों में बेहतर सुविधाओं की मांग की गई है. कहा गया है कि वहां कोई सुविधा नहीं है और ना ही मेडिकल सुविधा है. इसकी वजह से कई बच्चों की मौत भी हुई है. हरियाणा में रोहिंग्या को  मूलभूत सुविधाएं और पुनर्वास का मामले पर सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश जस्टिस दीपक मिश्रा की अध्यक्षता वाली पीठ सुनवाई कर रही है.

रोहिंग्या मुसलमानों के बच्चे नारकीय जीवन बिताने को हैं मजबूर: यूनिसेफ


टिप्पणियां

वहीं सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश जस्टिस दीपक मिश्रा की अध्यक्षता वाली पीठ रोहिंग्या घुसपैठियों को म्यांमार वापस भेजने के खिलाफ दायर याचिका पर भी सुनवाई कर रही है. सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल कर मांग की गई है कि  हरियाणा में रह रहे रोहिंग्या के पास मूलभूत सुविधाएं नहीं है, जैसे पीने का पानी, शिक्षा, स्वास्थ्य सेवा. याचिका में मांग की गई है कि कोर्ट राज्य सरकारों को आदेश दे कि रोहिंग्या के पुनर्वास और मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराए.

VIDEO: 'रोहिंग्या भारत में नहीं रह सकते', सुप्रीम कोर्ट में केंद्र का हलफ़नामा
 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement