Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

महालिंगेश्वर मंदिर उत्सव के आमंत्रण पत्र में गैर हिंदू का नाम छपने पर विवाद

महालिंगेश्वर मंदिर उत्सव के आमंत्रण पत्र में गैर हिंदू का नाम छपने पर विवाद

मंगलूर:

भगवान महालिंगेश्वर मंदिर के इस साल के रथ उत्सव के लिए आमंत्रण कार्ड पर दक्षिण कन्नड़ के उपायुक्त एबी इब्राहिम का नाम छपने के बाद पास में स्थित पुतुर में विवाद पैदा हो गया है।

पुतुर से कांग्रेस विधायक शकंतुला शेट्टी ने कल पुतुर में एक संवाददाता सम्मेलन बुला कर कहा कि उपायुक्त का नाम छापने ने विरोधाभास पैदा किया है। उन्होंने कहा कि हिंदू धार्मिक धर्मादा अधिनियम के प्रावधानों के मुताबिक मंदिर के आमंत्रण पत्र पर गैर हिंदू का नाम नहीं छापा जा सकता। शकुतंला ने कहा कि उन्होंने इस मुद्दे को गंभीरता से उठाया है और वह चाहती हैं कि उपायुक्त का नाम आमंत्रण पत्र से हटाया जाए और संशोधित कार्ड छापा जाए।

उन्होंने कहा कि यदि मंदिर प्रशासन नये आमंत्रण पत्र छापने में नाकाम रहता है तो वह खुद के निजी खर्च पर नये कार्ड छपवाएंगी। इस मांग पर प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए इब्राहिम ने कहा कि मंदिर ने जो आमंत्रण पत्र तैयार किया है वह ठीक है और किसी कानूनी प्रावधान का उल्लंघन नहीं किया गया है। उन्होंने कहा कि वह विधायक से बात करेंगे और उन्हें मनाएंगे। गौरतलब है कि पुतुर स्थित प्रसिद्ध मंदिर में हर साल 17 अप्रैल से 10 दिवसीय रथ उत्सव होता है जिसमें राज्य के विभिन्न हिस्सों से हजारों की संख्या में श्रद्धालु आते हैं।

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है)