NDTV Khabar

Kanpur में बिल्डर के घर मिले करीब 100 करोड़ रुपये, बनाया था नोटों का बिस्तर

कानपुर पुलिस ने बिल्डर के घर से करीब 97 करोड़ की पुरानी करेंसी के साथ 16 लोगों को गिरफ़्तार किया है. ये सभी नोट 500 और 1000 रुपये के बंद हो चुके नोट हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Kanpur में बिल्डर के घर मिले करीब 100 करोड़ रुपये, बनाया था नोटों का बिस्तर

कानपुर में बिल्डर के घर से करीब 97 करोड़ की पुरानी करेंसी मिली.

खास बातें

  1. कानपुर में बिल्डर के घर से करीब 97 करोड़ की पुरानी करेंसी मिली.
  2. पुरानी करेंसी के साथ 16 लोगों को गिरफ़्तार किया है.
  3. ये सभी नोट 500 और 1000 रुपये के बंद हो चुके नोट हैं.
नई दिल्ली: कानपुर पुलिस ने बिल्डर के घर से करीब 97 करोड़ की पुरानी करेंसी के साथ 16 लोगों को गिरफ़्तार किया है. ये सभी नोट 500 और 1000 रुपये के बंद हो चुके नोट हैं, जिनको बिस्तर बनाकर रखा गया था. पुलिस को सूचना मिली थी कि कुछ लोग शहर के बड़े व्यापारियों के पास छिपाकर रखे गए पुराने नोट लेने आए हैं, जो एक होटल में रुके हैं. इनको गिरफ्तार कर लिया गया है. पुलिस के अलावा आयकर विभाग की टीम भी गिरफ्तार लोगों से पूछताछ कर रही है. अब तक 97 करोड़ रुपये की गिनती हो चुकी है.  IG के निर्देश पर ये छापेमारी की गई.

आगरा-कानपुर में मेट्रो, जेवर हवाई अड्डा परियोजना में काम में तेजी : योगी आदित्‍यनाथ

होटल में पकड़े गए लोगों से पूछताछ के बाद पुलिस ने बिजनेसमैन और बिल्डर अशोक खत्री के घर रेड मारी. उत्तर प्रदेश पुलिस ने एनआईए के इनपुट्स पर यह कार्रवाई की. पुलिस सूत्रों के मुताबिक, 97 करोड़ खत्री के घर पर दो से तीन कमरे में रखे मिले. उत्तर प्रदेश के पुलिस चीफ आनंद कुमार ने कहा- ''ये शख्स नाम का ही बिजनेसमैन है. वो कई गलत गतिविधियों में शामिल है. मनी लॉडरिंग में भी इसका नाम हो सकता है. अब तक 16 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है. हम सूचना प्राप्त करने की पूरी कोशिश कर रहे हैं.''

आईआईटी, कानपुर : अपनों पर रहम और छात्रों पर सितम

बता दें कि 8 नवंबर 2016 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 500 और 1000 रुपये के नोटों को प्रतिबंधित कर दिया था. इसके बाद आरबीआई ने 500 और 2000 हजार रुपये के नए नोट जारी किए थे. 31 मार्च पुराने नोट बैंक में जमा करने की आखिरी तारीख थी. नोटबंदी के 14 महीने बाद 97 करोड़ के 500 और हजार के पुराने नोट मिले हैं. 

टिप्पणियां
देखें वीडियो- 97 करोड़ के नोटों का बिस्तर, 6 लोग गिरफ्तार

 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement