अमर सिंह के निधन से खाली हुई राज्‍यसभा सीट पर चुनाव 11 सितंबर को

समाजवादी पार्टी के पूर्व नेता व राज्यसभा सांसद अमर सिंह का 64 साल की उम्र में एक अगस्‍त को निधन हो गया था. वेकाफी लंबे समय से बीमार चल रहे थे.

अमर सिंह के निधन से खाली हुई राज्‍यसभा सीट पर चुनाव 11 सितंबर को

चुनाव आयोग के अनुसार, उपचुनाव के लिए नोटिफिकेशन 25 अगस्‍त को जारी किया जाएगा

नई दिल्ली:

अमर सिंह (Amar Singh) के निधन से खाली हुई राज्यसभा सीट पर 11 सितंबर को चुनाव होंगे. चुनाव आयोग (Election Commission)की ओर से यह जानकारी दी गई है. अमर सिंह यूपी से राज्‍यसभा सदस्‍य थे. राज्‍यसभा सदस्‍य के रूप में में उनका कार्यकाल जुलाई 2022 तक था. चुनाव आयोग के अनुसार, उपचुनाव के लिए नोटिफिकेशन 25 अगस्‍त को जारी किया जाएगा और चुनाव 11 सितंबर को होगा.गौरतलब है कि समाजवादी पार्टी के पूर्व नेता व राज्यसभा सांसद अमर सिंह का 64 साल की उम्र में एक अगस्‍त को निधन हो गया था. वे काफी लंबे समय से बीमार चल रहे थे. इसी साल मार्च में अपनी किडनी से जुड़ी बीमारी की वजह से सिंगापुर के बड़े अस्पताल में सर्जरी करवाई थी. अमर सिंह की पहचान समाजवादी पार्टी के बड़े नेता के तौर पर रही.

अमर सिंह का व्‍यक्तित्‍व ही ऐसा था कि वे किसी भी पार्टी में रहे लेकिन वे सियासत में अपरिहार्य बने रहे. राजनीति में भले ही विवादों से घिरे रहे हों लेकिन उनकी छवि संकटमोचक की रही. सपा में रहने के दौरान पार्टी के लिए फंड जुटाने का जिम्‍मा अमर सिंह ही संभाला करते थे.विरोधी उन्‍हें बेहद महत्‍वाकांक्षी और साजिश रचने वाला मानते थे तो दोस्‍त उन्‍हें 'यारों का यार'. बॉलीवुड सुपरस्‍टार अमिताभ बच्‍चन के साथ उनकी दोस्‍ती खासी चर्चा में रही. कारोबारी अमर सिंह के बारे में कहा जाता है कि उनके संबंध सभी पार्टियों में थे जिसके कारण वे 'संकटमोचक' के तौर पर उभरते रहे.

अमर सिंह का निधन, भारतीय राजनीति के कई राज दफन

Newsbeep

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


552648