Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत की राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी से मुलाकात

राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के निमंत्रण पर ये मुलाकात हुई. राष्‍ट्रपति भवन में भागवत उनसे मिलने पहुंचे.

आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत की राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी से मुलाकात

फाइल फोटो

खास बातें

  • राष्‍ट्रपति के निमंत्रण्‍ा पर हुई मुलाकात
  • डेढ़ घंटे तक बातचीत हुई
  • राष्‍ट्रपति चुनावों के मद्देनजर निकाले जा रहे निहितार्थ
नई दिल्ली:

संघ प्रमुख मोहन भागवत शुक्रवार को राष्‍ट्रपति प्रणब मुखर्जी से मिले. दोनों नेताओं की लंच पर मुलाकात हुई. ये मुलाकात करीब डेढ़ घंटे चली. राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के निमंत्रण पर ये मुलाकात हुई. राष्‍ट्रपति भवन में भागवत उनसे मिलने पहुंचे. वैसे तो इसको शिष्‍टाचार भेंट बताया जा रहा है लेकिन आगामी राष्‍ट्रपति चुनावों को देखते हुए इसके सियासी निहितार्थ निकाले जा रहे हैं.

आरएसएस के सूत्रों ने बताया कि भागवत राष्ट्रपति से मुलाकात के लिए रुद्रपुर से शुक्रवार को राष्ट्रीय राजधानी पहुंचे. वह संघ के स्वयंसेवक शिक्षण और प्रशिक्षण कार्यक्रम में शामिल होने के लिए गुरुवार को रुद्रपुर में थे. राष्ट्रपति चुनाव से ऐन पहले हुई इस मुलाकात ने राजनीतिक हलकों में अटकलों को हवा दी है.

संघ ने कहा कि यह पूर्व निर्धारित शिष्टाचार भेंट थी और इसके कोई निहितार्थ नहीं निकाले जाने चाहिए. इससे पहले भी भागवत ने एक बार दिवाली की शुभकामनाएं देने के लिए प्रणब मुखर्जी से मुलाकात की थी. गौरतलब है कि शिवसेना बार बार अगले राष्ट्रपति के लिए मोहन भागवत के नाम पर विचार करने का प्रस्ताव रख रही है लेकिन भागवत स्वयं इस तरह की संभावना को खारिज कर चुके हैं. मुखर्जी ने भी स्वयं को दूसरी बार राष्ट्रपति पद की दौड़ से बाहर कर दिया है.