NDTV Khabar

RSS प्रमुख मोहन भागवत बोले, अगर सरकार का कदम डगमगाया तो संघ देगा सकारात्मक सलाह

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के प्रमुख मोहन भागवत  (Mohan Bhagwat) ने कहा है कि यदि सरकार के कदम डगमगाते दिखेंगे तो संघ की ओर से उन्हें सकारात्मक दृष्किोण से सलाह व सुझाव दिए जाएंगे.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
RSS प्रमुख मोहन भागवत बोले, अगर सरकार का कदम डगमगाया तो संघ देगा सकारात्मक सलाह

आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत.

खास बातें

  1. बीजेपी की प्रचंड जीत के बाद मोहन भागवत का बयान
  2. कहा- जरूरत पड़ने पर संघ सरकार को देगा सकारात्मक सलाह
  3. कहा- लोकतंत्र में चुनकर आने वालों के पास काफी अधिकार
नई दिल्ली :

लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने प्रचंड जीत दर्ज की. पार्टी की इस जीत का श्रेय आरएसएस को भी दिया गया. अब राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के प्रमुख मोहन भागवत  (Mohan Bhagwat) ने कहा है कि यदि सरकार के कदम डगमगाते दिखेंगे तो संघ की ओर से उन्हें सकारात्मक दृष्किोण से सलाह व सुझाव दिए जाएंगे. कानपुर के पं. दीनदयाल उपाध्याय सनातन धर्म विद्यालय में चल रहे संघ शिक्षा वर्ग में बौद्धिक सत्र को संबोधित करते हुए कहा भागवत (Mohan Bhagwat) ने कहा, जो लोकतांत्रिक व्यवस्था से चुनकर आते हैं, उनके पास अधिकार बहुत होते हैं. इसका मतलब यह नहीं है कि इन अधिकारों का कहीं गलत उपयोग किया जाए. हां, अगर सरकार के कदम डगमगाते दिखे तो संघ उन्हें सकारात्मक सलाह देगा'. 

राम मंदिर पर मोहन भागवत ने दिया ऐसा बयान तो मौलानाओं का आया चौंकाने वाला रिएक्शन


टिप्पणियां

संघ प्रमुख ने कहा, 'अपनों के साथ हमेशा सकारात्मक रुख रखें. अगर किसी बात से कोई निराशा हुई तो उसे साझा करें. उन्होंने स्वयं का उदाहरण देते हुए कहा, मैं संघ का केंद्र नागपुर से दिल्ली बना सकता था, लेकिन ऐसा न करना ज्यादा बेहतर रहा. उन्होंने स्वयंसेवकों से कहा, हमें कभी अहंकार नहीं करना है, चाहे कितना भी अच्छा काम किया हो या फिर दूसरों की मदद. किसी को उपकृत करके उससे लाभ न लेने की प्रवृत्ति सभी में होनी चाहिए. उन्होंने कहा कि संघ के कार्यों का विस्तार होने के साथ स्वयंसेवकों का मान बढ़ा, यह जानकर खुशी हुई है. गौरतलब है कि संघ प्रमुख मोहन भागवत शनिवार को अपने चार दिन के प्रवास पर कानपुर पहुंचे हैं. वह संघ की ओर से 24 मई से 13 जून तक चलने वाले प्रशिक्षण शिविर में प्रतिभाग करने पहुंचे हैं. (इनपुट- IANS)

VIDEO: RSS की प्रतिनिधि सभा, बीजेपी-संघ में समन्‍वय पर चर्चा



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement