NDTV Khabar

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को RSS का न्योता

देश के पूर्व राष्ट्रपति और वरिष्ठ कांग्रेस नेता प्रणब मुखर्जी जल्द ही नागपुर में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) हेडक्वार्टर का दौरा कर सकते हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को RSS का न्योता

आरएसएस ने रिटायर होने जा रहे स्वयंसेवकों के काडर को संबोधित करने के लिए पूर्व राष्ट्रपति को न्योता भेजा है.

खास बातें

  1. संघ मुख्यालय में 7 जून के कार्यक्रम के लिए न्योता
  2. राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने स्वीकार किया न्योता
  3. स्वयंसेवकों को संबोधित करेंगे और उनसे रूबरू होंगे
नई दिल्ली: देश के पूर्व राष्ट्रपति और वरिष्ठ कांग्रेस नेता प्रणब मुखर्जी जल्द ही नागपुर में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) हेडक्वार्टर का दौरा कर सकते हैं. दरअसल,आरएसएस ने रिटायर होने जा रहे स्वयंसेवकों के काडर को संबोधित करने के लिए पूर्व राष्ट्रपति को न्योता भेजा था. बताया जा रहा है कि उन्होंने संघ का न्योता स्वीकार कर लिया है.संघ मुख्यालय में 7 जून को कार्यक्रम होना है. इस कार्यक्रम में देशभर के क़रीब 800 स्वयंसेवक मौजूद रहेंगे.राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी इन स्वयंसेवकों को संबोधित करेंगे और मुखातिब होंगे.संघ से जुड़े विचारक प्रोफेसर राकेश सिन्हा ने कहा कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) द्वारा पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को आमंत्रित करना और उनके द्वारा आमंत्रण स्वीकार करना देश को एक बड़ा संदेश है.उन्होंने कहा कि संघ के हिंदुत्व पर जो समकालीन भारत में अनेक प्रश्न उठाये जा रहे हैं, उसका समाधान प्रणब मुखर्जी ने आमंत्रण को स्वीकार कर दे दिया है.प्रणब मुखर्जी और संघ के बीच 'राष्ट्र प्रथम' के आधार पर एक सहमति है.

यह भी पढ़ें : पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की बेटी शर्मिष्ठा को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने दी यह जिम्मेदारी 

आपको बता दें कि पूर्व राष्ट्रपति का आरएसएस का न्योता स्वीकारना काफी अहम माना जा रहा है.अपने सक्रिय राजनीतिक जीवन में प्रणब मुखर्जी कांग्रेस के शासनकाल में वित्त मंत्री और रक्षा मंत्री समेत कई महत्वपूर्ण पद पर भी आसीन रहे.बताया जा रहा है कि उनके आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत से भी अच्छे संबंध रहे हैं. प्रणब मुखर्जी के राष्ट्रपति रहते हुए मोहन भागवत को राष्ट्रपति भवन भी आमंत्रित किया गया था. जहां देश की संस्कृति और दार्शनिक मुद्दों पर चर्चा की गई.अब देखना दिलचस्प होगा कि 7 जून के कार्यक्रम में प्रणब मुखर्जी अपने संबोधन में क्या कहते हैं.

टिप्पणियां
यह भी पढ़ें : इंदिरा गांधी की 100वीं जयंती : प्रणब मुखर्जी बोले, उन्हें इतिहास के पन्नों से मिटाना नामुमकिन

VIDEO:पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को RSS का न्योता


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement